Tuesday, May 14सही समय पर सच्ची खबर...

थाने में सोती रही पुलिस, दरोगा के घर से लाखों के जेबर-नगदी चुरा ले गए चोर, मोबाइल दुकान पर भी हाथ साफ

समरनीति न्यूज, कानपुरः गुरुवार को गुलाबी ठंड में चोरों ने कानपुर शहर में जमकर हाथ किए। एक मोबाइल शाप को निशान बनाने के साथ ही बाबूपुरवा थाने के पुलिस परिसर में बने दरोगा के घर से भी लाखों का माल पार कर दिया। इस घटना ने पुलिस की सक्रियता की भी पोल खोलकर रख दी है। लोगों का कहना है कि जब पुलिस खुद के घर नहीं बचा पा रही है तो उनके घर कैसे बचेंगे।

बाबूपुरवा थाने के सरकारी आवास पर हाथ साफ   

बताया जाता है कि पीरोड स्थित एक मोबाइल शॉप का शटर जैक से उठाकर चोर करीब 9 लाख के मोबाइल फोन चोरी करके ले गए हैं। वहीं बाबूपुरवा थाना परिसर में बने आवासों में रायपुरवा थाने में तैनात दारोगा मनोज पांडेय के घर में चोर लाखों का माल चुरा ले गए हैं। मूलरूप से मिर्जापुर निवासी दरोगा मनोज परिवार के साथ बाबूपुरवा पुलिस कॉलोनी में रहते हैं। वह गुरुवार को छुट्टी लेकर परिवार के सात पैतृक गांव गए थे।

ये भी पढ़ेंः करो़ड़ों की चोरी का चौंकाने वाला खुलासा, खनन में घाटे पर भाई ने रच डाली ऐसी साजिश कि.. 

बताया जाता है कि शुक्रवार को कॉलोनी में रहने वाले पुलिस कर्मियों के बच्चे पार्क में खेल रहे थे। बच्चों ने कॉलोनी की पहली मंजिल के एक क्वाटर की खिड़की से किसी युवक को कूदते देखा। इसके बाद बच्चों ने शोर मचा दिया। लेकिन युवक फिर भी भाग निकला।

मोबाइल की दुकान पर भी हाथ साफ 

जांच में पता चला कि दरोगा के घर से चोर नकदी और जेवर मिलाकर 5 लाख का माल चुरा ले गया है। प्रभारी निरीक्षक बाबूपुरवा एएन सिंह ने तहरीर मिलने पर कार्रवाई करने की बात कही है। उधर, पीरोड निवासी विक्रांत मिश्रा की बाल समाज स्कूल के पास सावन ट्रेडर्स नाम से मोबाइल की दुकान है।

ये भी पढ़ेंः चोरी में जेल भेजने की धमकी दे सिपाही कर रहे थे वसूली, तभी पहुंचे एएसपी तो हुआ कुछ यूं…

गुरुवार रात करीब 10 बजे वह दुकान बंद करके घर लौटे थे। इसके बाद सुबह नौकरानी काम के लिए पहुंची तो उसने दुकान का शटर टूटा हुआ देखा। तब चोरी का पता चला। देखने पर पता चला है कि अलमारियों में रखे महंगे एंड्राइड फोन गायब मिले। बजरिया इंस्पेक्टर ने बताया है कि आसपास की दुकानों में लगे कैमरों की फुटेज निकलवाई जा रही है। जल्द ही चोरों को पकड़ा जाएगा।