Saturday, May 4सही समय पर सच्ची खबर...

कानपुरः विद्युत विभाग की सुस्ती से 14 घंटे बिन बिजली तिलमिलाए 20 हजार लोग

समरनीति न्‍यूज़, कानपुरः शुक्रवार रात चमनगंज, चीना पार्क, रिंग रोड कृष्णा नगर, म्योर मिल आदि सबस्टेशनों से जुड़े एक दर्जन से ज्यादा मोहल्ले अंधेरे में डूबे रहे। सुबह भी बिजली गुल रहने के कारण उन्हें लाइट के साथ पीने के पानी की किल्‍लत से भी जूझना पड़ा। शुक्रवार की आधी रात 12 बजे करीब चमनगंज के प्लॉट नंबर 4 फीडर की हाईटेंशन लाइन टूट गई। इसकी वजह से हजारों घर अंधेरे में डूबे रहे। उमस भरी गर्मी के कारण लोग चैन से सो भी नहीं सके। वहीं पावर सप्‍लाई 2.30 बजे करीब सामान्‍य हो सकी। वहीं म्योर मिल सबस्टेशन से जुड़े सिविल लाइंस आदि मोहल्लों में तो शुक्रवार देर रात 1.20 बजे गई बिजली सुबह 8 बजे करीब आई।

यहां भी लोगों को झेलना पड़ा अंडरग्राउंड फॉल्‍ट

इसी तरह अंडरग्र्राउंड केबल फॉल्ट की वजह से चीना पार्क सबस्टेशन से दलेलपुरवा आदि मोहल्लों में 1.30 बजे से लेकर सुबह 6.30 बजे तक गायब रही। इसी तरह जरीब चौकी व जवाहर नगर सबस्टेशन से जुड़े ज्यादातर मोहल्लों के लोगों को सुबह 11 से लेकर दोपहर 3 बजे तक पॉवर क्राइसिस से जूझना पड़ा।

फाल्ट सुधारने में विभाग को लगे 14 घंटे  

रिंग रोड कृष्णा नगर सबस्टेशन से जुड़े मोहल्ले के लोगों को जबरदस्‍त बिजली कटौती से जूझना पड़ा। जी-31 फीडर से जुड़े करीब 30 हजार लोग शुक्रवार की रात 2 बजे से शनिवार की दोपहर 4 बजे तक बिजली-पानी संकट से जूझते रहे। बिजली संकट के कारण लोग सो भी नहीं सके। वहीं इसी सबस्टेशन का जी-33 वाई फीडर अंडरग्राउंड केबल फॉल्ट की वजह से शुक्रवार की आधी रात 12 से सुबह 6.15 बजे तक ठप रहा। दोपहर 1.45 बजे करीब रिंग रोड का एक और फीडर जी-32 के ब्रेकडाउन में आने के कारण लोग बिजली संकट से जूझने को मजबूर रहे।

 

ये भी पढ़ेंः अपनी ही विजिलेंस से हारा बिजली विभाग, चोरों पर FIR की बजाए सेटिंग-गेटिंग से सुलट रहे मामले