Sunday, May 5सही समय पर सच्ची खबर...

चित्रकूट में मुंबई से दरभंगा जा रही पवन एक्सप्रेस में लगी आग, ऐसे बचीं बाल-बाल हजारों जानें..

आग लगने के बाद रुकी पवन एक्सप्रेस तथा यात्री।

समरनीति न्यूज, बांदा/चित्रकूटः बुंदेलखंड के चित्रकूट में आज उस वक्त एक्सप्रेस ट्रेन, बर्निंग ट्रेन बनते-बनते बच गई जब ब्रेक बाइंडिंग में आग लग गई। यह आग ट्रेन के एस-3 कोच तक जा पहुंची। यह मामला चित्रकूट जिले के कटैया डांडी और बरगढ़ रेलवे स्टेशनों के बीच का है। आग पर सबसे पहले यात्रियों की नजर पड़ी और उनकी सूचना पर ट्रेन को रोककर आग बुझाई गई। आग से ट्रेन के यात्रियों में जबरदस्त दहशत फैल गई। यात्री किसी बड़ी अनहोनी के डर से ट्रेन से कूदकर नीचे ट्रैक पर उतर-उतरकर खड़े हो गए।

पवन एक्सप्रेस के कोच के पहिए।

ब्रेक शू के पास यात्रियों ने देखा धुआं  

बताया जाता है कि लोकमान्य तिलक टर्मिनल, मुंबई से दरभंगा (बिहार) को जाने वाली पवन एक्स. आज सुबह करीब लगभग साढ़े 9 बजे कटैया डांडी रेलवे स्टेशन से गुजर रही थी। वहां से ट्रेन आगे बढ़ी तो गाड़ी की एस-3 बोगी के ब्रेक शू के पास आग का धुआं उठता दिखाई दिया। बाद में देखते ही देखते यात्रियों को आग की लपटें उठती दिखाई देने लगीं। इससे यात्रियों में दहशत फैल गई और चेन पुलिंग करके यात्रियों ने किसी तरह गाड़ी को रोका तो गाड़ी चित्रकूट के बरगढ़ स्टेशन पर जाकर रुकी।

आग लगने के बाद रुकी पवन एक्सप्रेस तथा यात्री।

यात्रियों की मुस्तैदी से रुकी अनहोनि  

यात्रियों में डर का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि ट्रेन के धीमे होते ही यात्री उससे कूदने लगे थे। बाद में स्टेशन मास्टर अरुण तिवारी ने स्टाफ के साथ अग्निशमन यंत्रों के माध्यम से आग पर काबू पाया। स्टेशन मास्टर ने जानकारी दी है कि आग लगने के पीछे ब्रेक बाइंडिंग होना माना जा रहा है। हांलाकि सही बात बाद में सामने आएगी। इसके बाद करीब साढ़े 10 बजे के आसपास ट्रेन को बरगढ़ स्टेशन से आगे गंतव्य के लिए रवाना किया गया।

ये भी पढ़ेंः बांदा की युवती की दिल्ली जाते वक्त यूपी संपर्कक्रांति एक्स. में दम घुटने से मौत