Saturday, May 18सही समय पर सच्ची खबर...

बुलंदशहर बवालः कश्मीर से स्याना लाया गया हत्या व हिंसा का आरोपी जीतू फौजी

बुलंदशहर बवाल का आरोपी जितेंद्र मलिक उर्फ जीतू फौजी। 

समरनीति न्यूज, डेस्क: बुलंदशहर में हुए बवाल के आरोपी जितेंद्र उर्फ जीतू फौजी को लेकर आर्मी व एसटीएफ की टीम जम्मू-कश्मीर से मेरठ पहुंची। वहां उससे एसटीएफ ऑफिस में पुलिस ने ने पूछताछ की। इसके बाद एसटीएफ ने जीतू को अपनी कस्टडी में ले लिया। 

3 दिसंबर को हुआ था बवाल 

दरअसल, मेरठ से एसटीएफकी टीम वारंट लेकर श्रीनगर गई थी। वहां से आर्मी की मदद से जीतू फौजी को मेरठ लाया गया। बताते चलें कि बुलंदशहर बवाल में जीतू के खिलाफ हिंसा भड़काने, फैलाने और इंस्पेक्टर की हत्या में शामिल होने का आरोप है। 

ये भी पढ़ेंः बुलंदशहर के एसपी केबी सिंह भी नपे, प्रभारकर चौधरी नए होंगे कप्तान, एलआर कुमार सीतापुर के नए एसपी

वीडियो के जरिए हुई पहचान 

उसका नाम इस बवाल में आरोपी नंबर 11 के रूप में दर्ज है। रविवार को मेरठ से एसटीएफ ने जीतू फौजी को बुलंदशहर पुलिस की सुपुर्दगी में दे दिया है। वहां से उसे स्याना थाना ले जाया गया है। आज जीतू को कोर्ट में पेश किया जाना है।

बवाल के दौरान चौकी में हुई आगजनी के बाद की तस्वीर।

बताते चलें कि बुंदेलखंड बवाल के लगभग 200 से ज्यादा वीडियो वायरल हुए थे। इनमें से वीडियो में पुलिस ने जांच के बाद जीतू की पहचान की थी। वह हाथ में पिस्टल लेकर फायरिंग कर रहा है। इतना ही नहीं इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह को गोली मारने वाला भी जीतू ही बताया जा रहा है।

ये भी पढ़ेंः बुलंदशहर बवाल- जांच में बड़ा खुलासा, इंस्पेक्टर सुबोध को छुट्टी आए एक फौजी ने मारी थी गोली!

पुलिस मामले की गहराई से जांच कर रही है। बताया जा रहा है कि बवाल के दिन जीतू फौजी मौके पर ही मौजूद था और छुट्टी पर घर आया हुआ था। बवाल के बाद वह अपनी यूनिट श्रीनगर वापस लौट गया था। 

बुंदेलखंड बवाल व इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की इनसेट तस्वीर। (फाइल फोटो)

27 लोग हुए थे नामजद 

इस बवाल में इंस्पेक्टर सुबोध के अलावा एक और युवक सुमित की भी गोली लगने से मौत हुई थी। इस पूरे मामले में पुलिस ने करीब 27 नामजद लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की थी। वहीं 60 से 70 नामजद लोगों को अज्ञात अभियुक्त बनाया है। 

ये भी पढ़ेंः बुंदेलखंडः शिक्षिका को गंदे-धमकियां भरे मैसेज भेजने वाला सेल्सटैक्स इंस्पेक्टर गिरफ्तार, पहुंचा जेल

घटना को लेकर मीडिया को एसटीएफ के एसएसपीअभिषेक सिंह ने जानकारी दी, कि आरोपी जीतू ने यह स्‍वीकार किया है कि भीड़ इकट्ठा होने के वक्तवह घटनास्थल पर मौजूद था। कहा कि अभी यह निश्चित नहीं है कि इंस्‍पेक्‍टर सुबोध या सुमित को जीतू ने ही गोली मारी। 

सोपोर में तैनात है आरोपी 

एसएसपीने कहा हैकि आरोपी जितेंद्र मलिक उर्फजीतू के मोबाइल की फारेंसिक जांच होगी। बताते चलें कि 22 साल का फौजी जितेंद्र मलिक, 22राष्ट्रीय राइफल्स का हिस्सा है और जम्मू-कश्मीर के सोपोर में उसका पोस्टिगं है।