Wednesday, May 15सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में फांसी पर लटकता मिला 70 साल की वृद्धा का शव, एक और विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत

प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, बांदाः जिले में दो अलग-अलग जगहों पर हुईं वारदातों में, जहां एक 70 साल की वृद्धा का शव फांसी पर लटका मिलने से हड़कंप मच गया है वहीं दूसरी ओर एक और विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत हो गई है। दोनों ही मामलों में कई बातें रहस्य बनी हुई हैं। वहीं पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से काफी हद तक वारदातों के खुलासे में सफलता मिल सकती है। हांलाकि पुलिस दोनों ही मामलों को प्रथम दृष्टया आत्महत्या करार दे रही है।

बिसंडा के नाहरपुरवा गांव में गुरुवार सुबह वारदात    

बताया जाता है कि बिसंडा थाना क्षेत्र के नाहरपुरवा गांव की रहने वाली लक्षमिनिया (70) पत्नी स्व. बच्चू का शव आज सुबह घर की अटारी में फांसी के फंदे पर लटकता हुआ देखा गया। सबसे पहले सुबह 5 बजे वृद्धा की बहू जब उनको चाय देने पहुंची तो वहां उनका शव लटकता देखकर उसकी चीख निकल गई। बहू की चीख सुनकर घर के बाकी लोग दौड़कर वहां पहुंचे। इसके बाद परिवार के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने सुरागकसी करने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

ये भी पढ़ेंः बांदा में दो युवकों की निर्मम हत्याएं, एक को कुल्हाड़ी से काट डाला तो दूसरे की पीट-पीटकर ली जान

मृतका के देवर ओमप्रकाश का कहना है कि लक्षमिनिया के तीन बेटे हैं और पति की कई साल पहले ही मौत हो चुकी है। कहा कि वृद्धा अपनी बहू से अलग रहकर जीवनयापन करती है। परिवार के लोगों का कहना है कि घटना क्यों हुई और कैसे हुई इसका पता नहीं है। प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का लग रहा है लेकिन किसी को नहीं पता कि अगर वृद्धा ने आत्महत्या की है तो इसका कारण क्या है। ऐसे में घटना को लेकर तरह-तरह के सवाल उठ रहे हैं। उधर, सूत्रों का कहना है कि घटना को लेकर गांव में तरह-तरह की चर्चाएं हैं।

पैलानी में विवाहिता का शव मिला, हत्या का आरोप  

इसी तरह एक अन्य घटना में पैलानी थाना क्षेत्र के अदरी गांव में रहने वाली अफसरी (34) पत्नी इलियास खान का शव भी संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी पर लटकता हुआ मिला है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा है। मृतका की मां असगरी निवासी हरदौली (बबेरू) का कहना है कि मंगलवार रात अफसरी के पति ने उसके साथ मारपीट की थी। यह बात खुद बेटी ने फोन करके अपनी मां को बताई थी।

ये भी पढ़ेंः बांदा में फिल्मी स्टाइल में लाखों का गोलमाल, बस एक गलती से पकड़ा गया शातिर ट्रक मालिक

बुधवार को वह खुद बेटी की ससुराल पहुंचीं। सास ने बेटी की पिटाई का विरोध किया तो दामाद ने उसपर भी हमला करने का प्रयास किया। मृतका की मां का कहना है कि उनको शक है कि बेटी की हत्या करके शव को लटका दिया गया है। कहा कि बेटी की शादी को 13 साल हो चुके हैं और उसके कोई संतान नहीं थी। उधर, पुलिस का कहना है कि मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद सच्चाई सामने आ जाएगी। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।