Sunday, May 5सही समय पर सच्ची खबर...

तड़के सुबह कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर पटरी से उतरीं मेमो ट्रेन की चार बोगियां, हादसा टला-यातायात बाधित

समरनीति न्यूज, कानपुरः सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर बुधवार तड़के सुबह करीब 4 बजे लखनऊ से आ रही गाड़ी नंबर 64201 मेमो ट्रेन की चार बोगियां पटरी से उतर गईं। तेज आवाज के साथ ट्रेन की बोगियां उस वक्त पटरी से उतरीं, जब वह प्लेटफार्म नंबर-3 पर पहुंचने के लिए लखनऊ फाटक से गुजर चुकी थी। पटरी बदलते समय ट्रेन की चार बोगियों के ड्रेल होने से सेंट्रल स्टेशन पर हड़कंप मच गया।

रेलवे अधिकारी और कर्मचारी दौड़कर मौके पर पहुंचे। गनीमत रही कि कोई भी यात्री इस दौरान हताहत नहीं हुआ और बड़ा हादसा टल गया। माना जा रहा है कि बोगियां अगर पलट जातीं तो बड़ी संख्या में लोग हताहत हो सकते थे। उधर, सेंट्रल स्टेशन डायरेक्टर हिमांशू शेखर उपाध्याय ने बताया है कि किसी यात्री को कोई चोट नहीं लगी। कहा कि सबसे पहले तो रेलवे लाइन को जल्द से जल्द चालू करने की कोशिश की जा रही है।

इसके बाद मामले की जांच की जाएगी कि आखिरकार ऐसा क्यों हुआ। उन्होंने कहा कि डीआरएम भी मौके पर पहुंच रहे हैं। संभवतः दो बोगियों के बीच पटरी बदलते समय तकनीकि दिक्कत के कारण घटना हुई है। बताते हैं कि रेल यातायात पर थोड़ा फर्क पड़ा है लेकिन बाकी ट्रेनों को दूसरे ट्रैक पर शिफ्ट करके निकाला जा रहा है। मौके पर रेल अधिकारी व तकनीकि स्टाफ मौजूद है।

ये भी पढ़ेंः कानपुर में कर्तव्य निभाते वक्त दो रेलवे ट्रैकमैनों की ट्रेन की चपेट में आकर मौत, गुस्साए साथियों ने रूट बाधित कर रोकीं दो दर्जन ट्रेनें 

ये भी पढ़ेंः झांसी में रेलवे वर्कशॉप में आग लगने से मचा हड़कंप, फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने मशक्कत के बाद पाया काबू