Friday, May 17सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष वंदना गुप्ता समेत दो के खिलाफ एफआईआर

samarneeti news Banda
प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, बांदाः नेता अपनी हनकबाजी से बाज नहीं आते, फिर चाहे मामला चुनाव के दौरान वाहन चेकिंग का ही क्यों न हो। बुधवार को बांदा शहर में पुलिस चुनाव आयोग के निर्देशों पर वाहन चेक कर रही थी। पुलिस का कहना है कि चेकिंग के दौरान भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्षा की गाड़ी रोके जाने पर महिला नेता ने विरोध किया। साथ ही बाइक से पहुंचे एक अन्य भाजपा नेता ने भी सरकारी कार्य में बाधा डाली। किसी तरह मामला सुलट गया, लेकिन बाद में फ्लाइंग स्काट के मजिस्ट्रेट की ओर से शहर कोतवाली में महिला भाजपा नेता व एक अन्य भाजपा नेता के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

वाहन चेकिंग के दौरान ठसक दिखाना पड़ा भारी 

बताया जाता है कि शहर कोतवाली में मंगलवार देर रात लोकसभा चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए गठित फ्लाइंग स्काट, मजिस्ट्रेट आनंद कुमार चौरसिया (लेक्चरर राजकीय आयुर्विज्ञान कालेज, अतर्रा) के नेतृत्व में दरोगा शादाब खां और सिपाही जितेंद्र कुमार, विवेक शुक्ला आदि लोग बीती शाम करीब पौने 6 बजे, बाबूलाल चौराहे पर आदर्श आचार संहिता के अनुपालन में अपनी ड्यूटी कर रहे थे। इसी बीच भाजपा महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष वंदना गुप्ता वहां से सफेद स्कार्पियों से गुजरीं।

ये भी पढ़ेंः ‘टिकट नहीं तो दल नहीं’ की राजनीति में माहिर ‘बीड़ी किंग’ श्यामाचरण के पास न उपलब्धियां- न जनाधार, मात्र गठबंधन ही सहारा

पुलिस ने उनकी स्कार्पियों रोककर चेकिंग करने का प्रयास किया। बताते हैं कि इसपर महिला नेता आगबबूला हो गईं और नाराजगी जाहिर करने लगीं। पुलिस कर्मियों ने महिला भाजपा नेता को समझाया कि वे लोग अपना काम कर रहे हैं।

देर रात दर्ज हुई कोतवाली में रिपोर्ट 

पुलिस का कहना है कि बातचीत हो रही थी कि इसी दौरान संतोष अवस्थी नाम का शख्स वहां पहुंचा और खुद को पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष बताते हुए सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न करने लगा। पुलिस का कहना है कि संतोष अवस्थी ने आक्रोशित होकर कहा कि जानबूझकर भाजपा नेताओं को वे लोग परेशान कर रहे हैं। बाद में किसी तरह मामला सुलटा। मामले में मजिस्ट्रेट की ओर से महिला भाजपा नेता वंदना गुप्ता और संतोष अवस्थी के विरुद्ध धारा 186, 188, 353, 171एफ IPC और लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 127ए के तहत रिपोर्ट दर्ज की है।