Friday, May 3सही समय पर सच्ची खबर...

UP की इस सीट पर बेअसर हो जाता है बीजेपी का जादू, पिता के नाम जीत का गिनीज बुक रिकार्ड, अब बेटी लहरा रही परचम

Father's name is Guinness Book record of victory, daughter aradhna mishra Mona also waved for third time

मनोज सिंह शुमाली, ब्यूरो : यूपी विधानसभा चुनाव में एक सीट ऐसी भी है जहां पहुंचकर बीजेपी का जादू पूरी तरह दम तोड़ जाता है। फिर चाहे 2017 की आंधी हो या 2022 का चुनावी गणित। दिग्गजों की रैलियां भी कोई चमत्कार नहीं कर पाती हैं। दरअसल, हम बात कर रहे हैं प्रतापगढ़ जिले की रामपुर खास विधानसभा सीट की। जिस पर कांग्रेस के दिग्गज नेता एवं पूर्व राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी के नाम चुनाव जीतने का गिनीज बुक रिकार्ड भी है। अब इसी सीट से पिछले तीन बार से उनकी बेटी अराधना मिश्रा उर्फ मोना जीत का परचम लहरा रही हैं। अराधना ने फिर जीत दर्ज कराई है। इसे लेकर स्थानीय कांग्रेस खेमे में खुशी की लहर है।

‘रामपुर खास’ के कांग्रेस दुर्ग को तमाम कोशिशों के बावजूद नहीं ढहा सका विपक्ष

यहां अबकी बार भी भाजपा ने कमल खिलाने की भरपूर कोशिश की। लेकिन पंजे का कब्जा बरकरार रहा। दरअसल, प्रमोद की बेटी आराधना मिश्रा उर्फ मोना रामपुरखास से तीसरी बार चुनाव जीती हैं। विपक्षियों की घोर घेरेबंदी को मोना ने बड़े ही शानदार ढंग से ध्वस्त कर दिया। उन्होंने इस सीट पर अपनी जीत कायम रखी।

Father's name is Guinness Book record of victory, daughter aradhna mishra Mona also waved for third time

1980 से लगातार जीत दर्ज करा रही कांग्रेस, प्रमोद तिवारी का रिकार्ड

मोना लगातार यहां से तीसरी बार विधायक चुनी गईं हैं। गुरुवार को हुई मतगणना में उन्होंने भाजपा प्रत्याशी को जबरदस्त ढंग से 10331 वोटों से पटखनी दी है। बताते चलें कि रामपुरखास के कांग्रेसी दुर्ग को ध्वस्त करने के लिए विपक्षी दल 1980 से कोशिश में जुटे हैं, लेकिन कभी सफल नहीं हुए। 2017 में भाजपा की आंधी भी इस सीट पर आकर थम सी गई थी।

अमित शाह, सीएम योगी समेत दिग्गजों ने झोंकी ताकत, मगर पंजा बरकरार

इस बार 2022 के चुनाव में रामपुरखास में सीएम योगी आदित्यनाथ, गृहमंत्री अमित शाह, अपना दल राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल ने जनता का मूड बदलने की पूरी कोशिश की। सभी ने रैलियां कीं, लेकिन कोई असर नहीं हुआ। हालांकि, बाद में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की रैली इनपर भारी पड़ी। बताते हैं कि प्रियंका गांधी की भावुक अपील लोगों का दिल जीत गई। आखिरकार मोना भाजपा के नागेश प्रताप सिंह को 10331 वोटों से हराया दिया।

ये भी पढ़ें : बड़ी खबर : सिराथू में हारे डिप्टी सीएम केशव, सपा की पल्लवी पटेल ने 7337 वोटों से हराया