Friday, July 5सही समय पर सच्ची खबर...

हाथरस पहुंचे CM Yogi बोले- यह हादसा या साजिश, जांच करेगी कमेटी

CM Yogi reached Hathras

समरनीति न्यूज, लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज बुधवार को हाथरस पहुंचे। वहां सर्किट हाउस में सीएम योगी ने अधिकारियों के साथ बैठकर कर पूरे हालात की जानकारी ली। साथ ही एक प्रेसवार्ता भी की। कहा कि यह हादसा है या साजिश। ऐसे कई बिंदु हैं। इनकी जांच एक कमेटी करेगी। कमेटी का गठन कर दिया गया है। सीएम योगी ने अस्‍पताल पहुंचकर घायलों से मुलाकात भी की। उनसे हालचाल लिया। उनके साथ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी भी रहे।

घायलों से मुलाकात, फिर प्रेस कांफ्रेंस

प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीएम योगी ने कहा कि पूरे हादसे में 121 भक्तों की मौत हुई है। इसमें उत्तर प्रदेश के साथ-साथ हरियाणा, राजस्थान और मध्यप्रदेश के लोग भी शामिल हैं। प्रदेश में हाथरस, बदायूं, कासगंज, अलीगढ़, एटा, ललितपुर, फैजाबाद, आगरा जिले के लोग मृतकों में शामिल हैं।

ये भी पढ़ें : UPDATE : यूपी-सत्संग में भगदड़ से 100 से ज्यादा की मौत, CMYogi ने लिया संज्ञान, DGP रवाना

सीएम योगी ने कहा कि जो सज्जन अपना उपदेश देने आए थे। मंच से उतरकर जब उनका काफिला जीटी रोड के पास पहुंचा तो उसे छूने की कोशिश में महिलाओं का एक बड़ा सा झुंड आगे बढ़ा।

CM Yogi reached Hathras

इसके पीछे कुछ भीड़ पहुंची और फिर पैरों से लोग कुचलते चले गए। दुखद पहलू यह था कि सेवादार प्रशासन को भी अंदर नहीं जाने दे रहे थे। ऐसे लोगों ने घटना को दबाने का प्रयास किया।

पूरे मामले की जांच के लिए कमेटी गठित

सीएम ने कहा कि इसकी जांच एडीजी आगरा की अगुवाई में एक कमेटी करेगी। कहा कि जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। बताते चलें कि हाथरस में मंगलवार को सत्संग में भगदड़ से 121 लोगों ने मौत हो गई थी। 28 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

एक्स पर सीएम योगी ने लिखी यह बात

सीएम योगी ने सोशल मीडिया एक्‍स पर हाथरस की तस्वीरें शेयर की हैं। साथ ही कैप्शन में लिखा है कि ”हाथरस की दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना में घायल हुए लोगों से आज अस्पताल में मिलकर उनका कुशल-क्षेम जाना। साथ ही चिकित्सकों से उनके उपचार संबंधित जानकारी प्राप्त की। सभी घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्राप्ति हो, प्रभु श्री राम से यही प्रार्थना है।”

ये भी पढ़ें : यूपी में एनकाउंटर, 1 लाख का ईनामी ‘चवन्नी’ ढेर, बिहार तक था आतंक