Wednesday, May 15सही समय पर सच्ची खबर...

बड़ी घटना : मेरठ में धमाके में चार की मौत-छह घायल, मकान धराशाई

Big incident : Four killed, six injured in blast in soap factory in Meerut

समरनीति न्यूज, लखनऊ : मेरठ में आज सुबह लोहियानगर में एक मकान में चल रही साबुन फैक्टरी में तेज धमाके से पूरा इलाका दहल उठा। करीब 4 किलोमीटर तक धमाके की आवाज सुनाई दी और मकान हिल गए। साबुन फैक्ट्री के अलावा आसपास के तीन मकान भी धराशाई हो गए। कई मकानों के शीशे टूटने की भी खबर है। उधर, सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी घटना के बारे में पूरी जानकारी ली है।

स्कूल के पास चल रही थी साबुन फैक्ट्री

बताते हैं फैक्टरी क्षेत्र में स्थित सत्यकाम स्कूल के पास चल रही थी। इस धमाके में चार लोगों की मौत हो गई। वहीं छह लोग घायल हो गए हैं। अच्छी बात यह रही कि घटना के समय स्कूल में बच्चे नहीं थे। जांच में सामने आया है कि फैक्टरी बिना अनुमति के चल रही थी।

”पकड़ लेते तो मेरा रेप करते…” हमास के आतंकियों से बची इजरायली लड़की की कहानी

जानकारी के अनुसार लोहियानगर में मंगलवार सुबह बेहद तेज धमाके से लोग हिल गए। बताते हैं कि यह धमाका वहां संचालित एक साबुल फैक्ट्री में हुआ।

आसपास के दो-तीन मकान भी धराशाई

इससे आसपास के दो-तीन मकान और धराशायी हुए हैं। 4 लोगों की मौत हो गई है और 10 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। डीएम दीपक मीणा के अनुसार पटाखा फैक्टरी जैसी बात नहीं पता चली है। मौके पर काफी साबुन बिखरा पड़ा मिला है। वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि मौके पर काफी पटाखे भी बिखरे मिले हैं। चर्चा है कि मकान में साबुन बनाने की आड़ में पटाखे बनाने का काम चल रहा था।

बला की खूबसूरत इस अभिनेत्री ने दो करोड़ की डील-दो पल में ठुकराई, लॉजिक सुनकर आप भी कहेंगे वाह..

धमाका इतना जबरदस्त था कि 33 केवी की लाइन के खंभे भी इससे टूट गए। धराशायी हुआ मकान किसी संजय गुप्ता का बताया जा रहा है, जिसे गौरव त्यागी नाम के व्यक्ति ने किराए पर ले रखा था। डीएम दीपक मीणा का कहना है कि अभी तक सामने आया है कि साबुन फैक्टरी में केमिकल में अथवा गैस सिलेंडर में विस्फोट से धमाका हुआ है। जांच कराई जा रही है। आईजी नचिकेता झा और ऊर्जा मंत्री सोमेंद्र तोमर भी मौके पर पहुंचे।

ये भी पढ़ें : ‘जिसे हिंदू कहा जा रहा, असल में ‘ब्राह्मण धर्म’,’ ‘जिन्ना नहीं हिंदू महासभा की वजह से बंटवारा..’स्वामी प्रसाद मौर्य का एक और विवादित बयान