Tuesday, April 30सही समय पर सच्ची खबर...

”पकड़ लेते तो मेरा रेप करते…” हमास के आतंकियों से बची इजरायली लड़की की कहानी

Had they found me, they raped me...story of an Israeli girl Renana Botzer Swissa

समरनीति न्यूज, ब्यूरो : बीते सप्ताह इजरायल पर फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास के हमले ने सभी को हिलाकर रख दिया है। हमास आतंकवादियों ने जिस तरह से इजरायली महिलाओं, बच्चों और पुरुषों को सामूहिक रूप से मारा, वह इंसानियत को शर्मसार करने वाला था। हालांकि, अब इजरायल बदला लेने के लिए गाजा में हमास के ठिकानों पर बमबारी कर रहा है। इसी बीच हमास आतंकियों के हमले में किसी तरह जान बचाने में कामयाब हुए इजरायली नागरिकों की कई रौंगटे खड़े करने वाली कहानियां सामने आ रही हैं। सोशल मीडिया पर एक ऐसी ही कहानी 13 साल की इजरायली लड़की रेनाना बोत्जर स्विसा की वायरल हो रही है। हमास आतंकियों के बीच स्विसा ने डर और दहशत के बीच 16 घंटे अपने परिवार के साथ छिपकर बिताए। उसकी कहानी दुनियाभर के साथ भारत में भी खूब पड़ी जा रही है।

हमास बर्बर हमले में छिपकर बिताए 16 घंटे

दरअसल, यह कहानी है 13 साल की इजरायली लड़की रेनाना बोत्जर स्विसा की। रेनाना ने गुरुवार को सीबीएस मार्निंग्स पर प्रसारित इंटरव्यू में 16 घंटे तक घर में परिवार के साथ हमास हमले में छिपकर बिताए उन 16 घंटों की खौफनाक कहानी सुनाई। इस लड़की ने कहा कि मैं जानती थी कि हमास के आतंकवादी अगर मुझे ढूंढ लेंगे तो मेरा रेप करेंगे और मार डालेंगे। या फिर अपहरण कर साथ ले जाएंगे।

Hema Malini : ‘हम ऐसे लोग नहीं हैं..’, धर्मेंद्र के बेटों, सनी-बॉबी के साथ रिश्तों पर बोलीं हेमा मालिनी

उसने कहा कि शनिवार सुबह 6:22 बजे किबुत्ज केफर अजा में अपने घर पर थी। तभी उसने खतरे का अलार्म सना और देखा कि आसपास अफरा-तफरी मची थी। वह अपने परिवार के साथ घर के गोपनीय रूम में छिप गई। साथ में उसकी मां थी। इस लड़की ने कहा कि उसका घर गाजा सीमा से थोड़ी दूर है और वह अपने समुदाय के करीब 800 लोगों के साथ घर के सेफ रूम में डर में 16 घंटों तक रही।

सिर्फ प्रार्थनाओं के सहारे कटा पूरा समय

वह सिर्फ पूरे समय प्रार्थना करते रहे और ईश्वर से दया की भीख मांगते रहे। उसने कहा कि हमास के आतंकी आसपास के घरों को नष्ट कर चुके थे। महिलाओं-बच्चों के साथ-साथ सभी की बेरहमी से हत्या कर चुके थे। उसने कहा कि उसे अंदाजा था कि अगर आतंकियों ने घर का दरवाजा तोड़ा तो क्या होगा।

बोल्डनेस में आमिर खान की बेटी इरा ने सबको पीछे छोड़ा

रेनाना ने बताया कि उसी रात जब इजरायली सेना उन्हें बचाने पहुंची तो उनकी आवाज सुनकर उन लोगों ने राहत की सांस ली। कहा कि जब वे लोग कमरे से बाहर निकले तो काफी कुछ बदल चुका था। हर ओर सिर्फ युद्ध की महक सी थी। वह बुरी तरह से डरी हुई थी। उधर, हमास के आतंकियों की हैवानियत की जिक्र करते हुए इजरायली सेना ने बताया कि केफर अजा में कुछ नवजात बच्चों के सिर कटे हुए या जले हुए मिले। उनकी पहचान नहीं हो सकी।

ये भी पढ़ें : UP : हमास-फलस्तीन का पक्ष लेने वाला मौलाना गिरफ्तार, 2 पर मुकदमा…Whatsapp स्टेट्स..