Saturday, May 4सही समय पर सच्ची खबर...

नवागत DM दीपा रंजन ने लिया चार्ज, खनन से लेकर डेंगू तक के सवालों पर दो टूक जवाब

Banda's new DM Deepa Ranjan gave a blunt answer from mining to dengue, took charge in Banda

समरनीति न्यूज, बांदा : बदायूं से स्थानांतरित होकर बांदा आईं, नवागत जिलाधिकारी दीपा रंजन ने आज चार्ज ले लिया है। आज सुबह 10 बजे करीब वह जिला कोषागार पहुंचीं। वहां चार्ज लेने की औपचारिकताओं को पूरा किया। इस मौके पर जिले के प्रमुख अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। खास बात यह है कि जिलाधिकारी श्री मति रंजन ने मीडिया के सवालों खनन से लेकर डेंगू तक पर पूछे गए सवालों के दो टूक जवाब दिए। साथ ही अपनी प्राथमिकता भी बताईं। इस दौरान जिले के सभी बड़े अधिकारी मौजूद रहे। सभी ने जिलाधिकारी का स्वागत किया।

सरकारी योजनाओं को धरातल पर उतारना प्राथमिकता

डीएम श्री मति रंजन ने मीडिया से भी बातचीत के दौरान बांदा में खनन क्षेत्र में मिलने वाली चुनौतियों पर पूछे गए सवाल के जवाब में बड़ी बात कही। उन्होंने कहा कि खनन क्षेत्र की चुनौतियां से जरूर निपटा जाएगा। ये चुनौतियां हैं।

ये भी पढ़ें : Chandra Grahan 2022 : आज UP में भी दिखेगा चंद्रग्रहण, कहां-कितने बजे-पढ़िए पूरी खबर

डीएम ने कहा कि ये चुनौतियां उनके लिए इस बात का अवसर भी हैं कि कैसे इस क्षेत्र में सुधार किया जाए। डीएम की यह बातें काफी मायने रखती हैं। दरअसल, बांदा जिला बुंदेलखंड के उन जिलों में शामिल हैं जहां अधिकारियों को नेताओं और बालू कारोबारियों के काकस के बीच काम करना होता है। अगर खनन की अनियमितताओं पर एक्शन लेते हैं तो उनकी शिकवा-शिकायतें शुरू हो जाती हैं। अगर एक्शन नहीं लेते हैं तो उन्हें देर-सबेर सरकार की नाराजगी का खामियाजा भुगतना पड़ जाता है।

Banda's new DM Deepa Ranjan gave a blunt answer from mining to dengue, took charge in Banda

डेंगू पर कहा, बचाव के जरूरी कदम उठाएंगे

नवागत डीएम ने कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता सरकारी योजनाओं को धरातल लाया जाना होगा। साथ ही उनकी यह भी प्राथमिकता होगी कि जिले के अंतिम व्यक्ति तक सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचाया जाए। वहीं डेंगू के कहर को लेकर उन्होंने कहा कि इसके लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक करके बचाव के उपाय कराए जाएंगे। जरूरी कदम उठाए जाएंगे।

ये भी पढ़ें : नई DM दीपा रंजन, बैलगाड़ी यात्रा से आईं थीं चर्चा में..! पढ़िए पूरी खबर