Saturday, May 18सही समय पर सच्ची खबर...

Hate Speech : आजम खां की विधायकी गई, रामपुर सीट रिक्त घोषित

vip-treatment-to-azam-in-sitapur-jail-investigation-begins

आशा सिंह, लखनऊ : Hate Speech Azam Khan भड़काऊ और नफरती भाषण देने के मामले में 3 साल की सजा मिलने के बाद सपा नेता आजम खां की विधायकी भी आज खत्म हो गई। आजम की विधानसभा सदस्यता समाप्त कर दी गई है। दरअसल, रामपुर की एमपी एमएलए कोर्ट ने गुरुवार को आजम खां को भड़काऊ भाषण मामले में 3 साल की सजा सुनाई थी। साथ ही 6 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया था।

गुरुवार को कोर्ट ने दी थी 3 साल की सजा

गुरुवार को सजा के बाद आज शुक्रवार को विधानसभा सचिवालय में आजम खां की सदस्यता समाप्त कर दी गई। इसके साथ ही रामपुर विधानसभा सीट को रिक्त घोषित कर दिया गया। विधानसभा सचिवालय की ओर से रामपुर सीट के रिक्त होने की घोषणा से संबंधित सूचना चुनाव आयोग को भेज दी गई है। अब चुनाव आयोग की ओर से सीट पर उप चुनाव की घोषणा किए जाने की प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

7 अप्रैल 2019 में दिया था भड़काऊ भाषण

दरअसल, 7 अप्रैल 2019 को अपने चुनाव प्रचार में रामपुर के मिलक थाना क्षेत्र में खातानगरिया गांव में आजम खां ने जनसभा को संबोधित किया था। वहां आजम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और तत्कालीन डीएम आंजनेय कुमार सिंह पर भड़काऊ भाषण दिया। भाषण का वीडियो वायरल हुआ। मामले में थाने में रिपोर्ट दर्ज हुई थी।

ये भी पढ़ें : UP : आजम खां को 3 साल की सजा, खतरे में विधायकी