Wednesday, May 15सही समय पर सच्ची खबर...

बुंदेलखंड में सरकारी सच्चाईः जहां नहीं लगती थी झाड़ू, उस अस्पताल में चकाचौंध व्यवस्था, ग्रामीण हैरान

बांदा के पैलानी क्षेत्र के जसपुरा स्वास्थ्य केंद्र में मौजूद नोडल अफसर अनिल सागर व अन्य अधिकारी।

समरनीति न्यूज, बांदाः सच्चाई और दिखावट में बहुत बड़ा फर्क होता है। इसका जीता-जागता उदाहरण आज बुंदेलखंड के बांदा जिले में देखने को मिला। मौका था शासन की योजनाओं को देखने आए सचिव पिछड़ा वर्ग कल्याण एवं प्रभारी नोडल नोडल अधिकारी अनिल सागर के बांदा दौरे का। दरअसल, शुक्रवार सुबह अपने तय कार्यक्रम के अनुसार नोडल अधिकारी श्री सागर जिले के प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों के साथ पैलानी के जसपुरा स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण करने पहुंचे थे।

ये भी पढ़ेंः हमीरपुर में नवजात की मौत में लापरवाही की जांच करेंगे एसडीएम

उन्होंने जसपुरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। वहां सबकुछ अच्छा ही अच्चा नजर आया। नोडल अधिकारी क्या समझ और क्या उन्होंने देखा, यह तो नहीं पता लेकिन ग्रामीण जरूर स्वास्थ्य केंद्र के मौजूदा रंग-रूप को देखकर दंग रह गए। दबी जुबान ग्रामीणों का कहना था कि रोज यहां झाड़ू तक ठीक नहीं लगती है और गंदगी की भरमार रहती है लेकिन अधिकारी के आने से पहले सबकुछ चमाचम कर दिया गया है।

ये भी पढ़िएः फिर नहीं आई एंबुलेंस 108, चादर में घायल छात्रा को अस्पताल ले गई पुलिस

जनरेटर कभी नहीं चलता है तो आज वह भी चल रहा है। स्टाफ कभी रहता नहीं है तो आज डाक्टर से लेकर कंपाउंडर तक मुस्तैदी से खड़े हैं। बहरहाल अपने दौरे को लेकर जितना नोडल अधिकारी उत्साहित होंगे, उससे ज्यादा जसपुरा के ग्रामीण हैरान थे। इस दौरान एडीएम, सीएमओ आदि अधिकारी मौजूद रहे।