Tuesday, May 14सही समय पर सच्ची खबर...

दूसरे मेजर से नजदीकी रिश्ता बना मेजर की पत्नी की हत्या वजह, आरोपी मेजर मेरठ से गिरफ्तार 

शैलजा दिवेदी। (फाइल फोटो)

 

समर नीति न्यूज, नई दिल्लीः देश की राजधानी में एक मेजर की पत्नी की दिनदहाड़े गला काटकर हत्या के मामले में ट्रायंगल लव रिलेशन की बात निकलकर सामने आई है। हत्यारोपी एक दूसरे मेजर को पुलिस ने भागते समय मेरठ से उस कार के साथ गिरफ्तार किया है जिसमें आखिरी बार मेजर अमित दिवेदी की 35 साल की पत्नी शैलजा दिवेदी दिल्ली के बेस अस्पताल में बैठकर जाते हुए देखी गई थीं। सिल्वर कलर की यह हांडा सिटी कार पुलिस के निशाने पर थी और दिल्ली पुलिस इसपर लगातार नजर रख रही थी। आखिरकार मेरठ में जब मेजर इस कार में देखा गया तो उसकी गिरफ्तारी के लिए फौरन ही एक टीम रवाना कर दी गई। मेजर को गिरफ्तार करके दिल्ली लाया गया है।

 

शैलजा दिवेदी। (फाइल फोटो)

 

मोबाइल में आखिरी काल और आखिरी बार साथ कार में बैठककर जाते मिले सीसीटीवी फुटैज 

पुलिस का कहना है कि मेजर की पत्नी की हत्या से पहले उनके फोन पर आखिरी काल इसी आरोपी मेजर की थी। उसी के साथ वह हांडा सिटी कार में बैठकर वहां से निकली थीं। इसके बाद उनका मोबाइल फोन स्विच आफ हो गया था। बाद में उनकी लाश दिल्ली के नारायणा इलाके में पड़ी मिली थी। सीसीटीवी फुटैज के आधार पर पुलिस शुरू से कह रही थी कि हत्या में किसी बेहद करीबी का हाथ है और जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

शैलजा दिवेदी। (फाइल फोटो)

 

हत्या को दुर्घटना साबित करने की थी साजिश, शव को कार से कुचलने की कोशिश की गई 

हत्या के बाद शैलजा के शव को सड़क पर डालकर उनके शव को कार से कुचलने का प्रयास भी किया था। ताकि शैलजा की मौत को दुर्घटना का रूप दिया जा सके और शव की पहचान भी न हो सके। यही वजह थी कि शैलजा का चेहरा बुरी तरह से बिगड़ चुका था जो पहचान में भी ठीक से नहीं आ रहा था।

 

दीमापुर आर्मी पोस्ट पर  साथ-साथ तैनात थे दोनों मेजर 

मेजर अमित दिवेदी और आरोपी मेजर निखिल राय हांडा अरुणाचल प्रदेश के दीमापुर में साथ-साथ तैनात थे। दोनों के बीच अच्छे पारिवारिक संबंध थे। सूत्रों की माने तो हत्यारोपी के संबंध बाद में मेजर की पत्नी शैलजा से हो गए। मामला ट्रायंगल लव रिलेशन तक जा पहुंचे। पुलिस का कहना है कि अब शैलजा इन संबंधों को खत्म करना चाहती थीं। शायद इसी वजह से दोनों में कार में बैठने के बाद झगड़ा हुआ होगा और आखिरकार आरोपी मेजर ने शैलजा की हत्या कर दी होगी। इन्हीं बिंदुओं पर पुलिस की पूरी जांच टिकी है। बताते हैं कि मेजर अमित दिवेदी ने शुरू में ही पुलिस को मेजर निखिल राय हांडा से पत्नी शैलजा के संबंधों और दोनों में लगातार बातचीत की जानकारी दी थी। बहरहाल पुलिस मामले में जल्द ही बड़ा खुलासा करने वाली है।

 

शैलदा दिवेदी। (फाइल फोटो)

मिसेज इंडिया अर्थ रह चुकी थीं अमृतसर की रहने वालीं शैलजा

अमृतसर की रहने वाली शैलजा दिवेदी की 2009 में मेरठ के रहने वाले मेजर अमित दिवेदी से शादी हुई थी। शादी से पहले वह पंजाब यूनिवर्सिटी में लेक्चरर भी थीं। वह 2017 में मिसेज इंडिया अर्थ की फाइनलिस्ट भी रह चुकी थीं। सूत्रों की माने तो हत्यारोपी मेजर अब शैलजा दिवेदी पर शादी का दवाब बना रहा था जिसका वो विरोध कर रही थीं। शायद यही विरोध उनकी हत्या की वजह बन गया। दिल्ली पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि आरोपी मेजर से पूछताछ के बाद जल्द ही हत्या का खुलासा करने की कोशिश की जा रही है।