Saturday, May 18सही समय पर सच्ची खबर...

UP : यूपी में बड़ी कार्रवाई, 55 बिजली अभियंता बर्खास्त, पढ़िए पूरी वजह..

UP : Big action in UP, 55 electrical engineers sacked

समरनीति न्यूज, लखनऊ : यूपी में बड़ी कार्रवाई सामने आई है। 55 बिजली अभियंताओं को बर्खास्त कर दिया गया है। दरअसल, उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड और उसकी सहयोगी कंपनियों पर ये अधिकारी बोझ बन चुके थे। लंबे समय से बिना छुट्टी के ड्यूटी से गायब चल रहे थे। उनके घरों पर विभाग ने पत्र भेजे। फिर भी कोई जवाब नहीं आया। अखबारों में सूचना भी प्रकाशित कराई गई। फिर भी कोई जवाब नहीं मिला। इसके बाद यह सख्त एक्शन लिया गया। इस कार्रवाई से पूरे महकमे में खलबली मच गई है। बाकी गायब अधिकारियों की भी चिंता बढ़ गई है। कुछ और पर भी कार्रवाई की गाज गिर सकती है।

बिना अनुमति, बिना सूचना 5 साल से गायब

दरअसल, यूपी पावर कारपोरेशन में कार्यरत 91 अवर अभियंता बिना पूर्व सूचना या अधिकारियों की अनुमति के ड्यूटी से गायब मिले। इनको गायब हुए 5 साल का लंबा समय गुजर चुका है। पावर कारपोरेशन प्रबंधन ने पिछले वर्ष 12 अप्रैल को जांच समिति बनाकर जांच कराई।

ये भी पढ़ें : UP : प्रेम प्रसंग में दिनदहाड़े छात्रा की चाकू से गला रेतकर हत्या, तमाशा देखती रही भीड़

इसके बाद सारे मामले का खुलासा हुआ। इसमें 55 को बर्खास्त कर दिया गया है। बाकी के खिलाफ जांच जारी है। पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष एम देवराज का कहना है कि विभाग में अवर अभियंताओं का बहुत महत्व होता है। कहा कि तैनाती स्थल से बिना बताए वर्षों से गायब अधिकारियों के खिलाफ सख्त कदम उठाया गया है। कहा कि और भी अभियंता ड्यूटी से गायब हैं। उनके खिलाफ भी एक्शन लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें : UP : पुलिस ने हाई प्रोफाइल महिला गैंगस्टर को पकड़ा, सेक्स रैकेट और बड़े होटलों में एस्कार्ट सर्विस देना था काम