Saturday, May 18सही समय पर सच्ची खबर...

UP : एसपी का एक्शन-सिपाही बर्खास्त, चौकी इंचार्ज समेत दो सस्पेंड, 3 लाइन हाजिर

Woman sued inspector husband 5 days before retirement for rape-misdeed

समरनीति न्यूज, लखनऊ : यूपी के एक जिले के पुलिस अधीक्षक ने लापरवाह और गैर जिम्मेदारी करने वाले पुलिस कर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की। पुलिस अधीक्षक ने एक सिपाही को बर्खास्त कर दिया। वहीं चौकी इंचार्ज समेत दो पुलिस कर्मियों को निलंबित किया। 3 और पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर किया गया है। अनुशासनहीनता के खिलाफ यह बड़ा एक्शन बागपत के एसपी नीरज जादौन ने लिया है। कार्रवाई से महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस अधीक्षक ने साफ कर दिया है कि अनुशासनहीनता और जनता हित की अनदेखी कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। लापरवाही पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

चुनाव की आड़़ में मनमानी पर उतारू थे कुछ पुलिस वाले

बताया जाता है कि विधानसभा चुनाव की आड़ में कई पुलिसकर्मी मनमानी पर उतर आए थे। सिपाही शोभित कुमार पिछले 925 दिनों से बिना बताए अनाधिकृत रूप से गैरहाजिर चल रहा था। एसपी ने सिपाही शोभित को बर्खास्त कर दिया। बताते हैं कि वहीं छेड़छाड़ की शिकायतों को औद्योगिक पुलिस चौकी इंचार्ज दारोगा नसीम अहमद हल्के में लेकर हवा में उड़ा रहे थे।

ये भी पढ़ें : बड़ी खबर : बांदा में DGP कार्यालय के पुलिसकर्मी की पत्नी से लाखों की लूट, बदमाशों की तलाश में जुटीं 8 टीमें

चौकी इंचार्ज नसीम कार्रवाई करने की बजाय अलग बाते करने लगते थे। कुछ मामलों में समझौते की सलाह दे डालते थे। ऐसे में क्षेत्र में घटनाएं बढ़ीं। मामल अधिकारियों तक पहुंचा तो एसपी ने सीओ हरीश भदौरिया की रिपोर्ट पर एसआइ नसीम को सस्पेंड कर दिया।

शराब पीकर ड्यूटी करना पड़ा भारी, अब लाइन हाजिर

वहीं शराब पीकर ड्यूटी करने पर डायल-112 के हेड कांस्टेबल राज कुमार को भी सस्पेंड कर दिया गया है। इसी तरह बड़ौत कोतवाली के क्राइम इंस्पेक्टर राज कुमार को एक विवेचना में लापरवाही पर लाइन हाजिर किया गया। सिंघावली अहीर थाने के एसआइ मुस्तफा हुसैन लाइन में भेजे गए हैं। ललियाना पुलिस चौकी के हेड कांस्टेबल मनवीर सिंह को भी अनुशासनहीनता पर लाइन हाजिर किया गया। एसपी ने सभी पुलिस कर्मियों से अनुशासन में रहते हुए कार्य करने को कहा है। लापरवाही करने वाले अनुशासनहीन पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें : बिजनौर में दादी के अंतिम संस्कार में पहुंचे दो युवक डूबे, तलाश जारी