Saturday, May 18सही समय पर सच्ची खबर...

Russia Ukraine War : यूक्रेन में फंसी MBBS छात्रा वैशाली की मार्मिक अपील, वीडियो वायरल

Russia Ukraine War : Vaishali, a MBBS student trapped in Ukraine and a touching appeal of hope, video released

समरनीति न्यूज, कानपुर : यूक्रेन और रूस के युद्ध के बीच भारत के छात्र-छात्राएं वहां बड़ी संख्या में फंसे हैं। ऐसे में हरदोई की दो बेटियां भी यूक्रेन में फंस गई हैं। दोनों वहां एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही हैं। दोनों के परिवार के लोग परेशान हैं। टीवी पर हर पल ताजा हालात का जायजा ले रहे हैं। इनमें से एक तेरा पुरसौली की वैशाली यादव हैं। वैशाली सांडी ब्लाक के ग्राम तेरा पुरसौली के ब्लाक प्रमुख पिता महेंद्र यादव की बेटी हैं। उन्होंने वीडियो वायरल करते हुए मार्मिक अपील की है। अपनी दर्द भी लोगों को बताया है।

हरदोई की दो बेटियां यूक्रेन में एमबीबीएस छात्रा

वह यूक्रेन में रहकर एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही हैं। बताते हैं कि यूक्रेन में 3 साल का एमबीबीएस है। वर्ष 2021 के सितंबर महीने में वैशाली यूक्रेन पहुंची थीं। बताते हैं कि बुधवार को वैशाली को भारत के लिए फ्लाइट थी, लेकिन युद्ध के बाद शहर बंद हो गया। इसलिए वह नहीं आ सकीं।

https://twitter.com/i/status/1496841999533568000

उन्होंने वीडियो जारी करते हुए भारतीय सरकार से यूक्रेन से उन लोगों को बाहर निकालने की अपील की है। वैशाली का कहना है कि खाने-पीने का सामान भी खत्म हो रहा है। स्थिति गंभीर होती जा रही है।

ये भी पढ़ें : UP : प्रेम प्रसंग में दिनदहाड़े छात्रा की चाकू से गला रेतकर हत्या, तमाशा देखती रही भीड़

इसी तरह हरदोई के ही रेलवे गंज के रहने वाले एक डाक्टर की बेटी अपेक्षा सिंह यूक्रेन के खरकी शहर में फंसी हैं। वह भी नेशनल खरकी यूनिवर्सिटी से एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही हैं। ऐसे में परिवार के लोगों की चिंताएं बढ़ी हुई हैं।

ये भी पढ़ें : यूक्रेन में फंसा बांदा का MBBS छात्र, परिजनों की नींद उड़ी