Saturday, May 18सही समय पर सच्ची खबर...

हद कर दी : बच्ची के आधार में नाम की जगह लिखा ‘मधु का पांचवा बच्चा’, स्कूल का दाखिले से इंकार

'Madhu's fifth child' written in place of name in Adhar card school refused admission in Badaun up

समरनीति न्यूज, लखनऊ : आधार कार्ड में गल्तियां कोई नई बात नहीं हैं, लेकिन कभी-कभी कर्मचारियों की यह गल्तियां आम लोगों पर भारी पड़ जाती हैं। यूपी के एक जिले में ऐसा ही मामला सामने आया है। एक बच्ची के आधार कार्ड पर बनाने वाले कर्मचारी ने नाम के काॅलम में मधु का पांचवा बच्चा लिख दिया। आधार बनकर घर पहुंचा तो परिवार के लोग हैरान रह गए।

बदायूं जिले के रायपुर से जुड़ा पूरा मामला

बहरहाल, अभी यह साफ नहीं हो सका है कि इसमें कार्ड बनाने वाले की गल्ती है या माता-पिता की लापरवाही। मगर बच्ची का एडमिशन लेने से फिलहाल स्कूल ने मना कर दिया है। कार्ड में साफतौर पर नाम वाले काॅलम में ‘मधु का पांचवां बच्चा’ और ‘बेबी फाइव ऑफ मधु’ लिखा हुआ है। अधिकारियों के भी संज्ञान में मामला आया है।

ये भी पढ़ें : औरैया के डीएम सुनील वर्मा भी सस्पेंड, भ्रष्टाचार और लापरवाही पर एक्शन

दरअसल, यह पूरा मामला बदायूं जिले का है। यह उस समय सामने आया जब बिलसी तहसील के रायपुर गांव के रहने वाले दिनेश अपनी बेटी आरती का एडमिशन कराने प्राथमिक स्कूल पहुंचे। वहां कागजात चेक करते समय आधार कार्ड देखा गया।

कर्मचारी की गल्ती या माता-पिता की लापरवाही..

वहां स्कूल टीचर एकता वार्ष्णेय चौंक गईं। गलती को समझते हुए उन्होंने बच्ची के पिता दिनेश से आधार कार्ड में नाम ठीक कराने को कहा। उधर, जिला मजिस्ट्रेट दीपा रंजन का कहना है कि आधार कार्ड पोस्ट ऑफिसों और बैंकों में बनते हैं। गलती के प्रति दोनों जगहों के अधिकारियों को बताया जाएगा। उधर, बच्ची के आधार कार्ड की फोटो इंटरनेट पर काफी वायरल हो रही है।

ये भी पढ़ें : #Accident : बिजनौर में भीषण हादसों में चार लोगों की मौत, मरने वालों में हाई स्कूल का छात्र भी शामिल