Tuesday, May 14सही समय पर सच्ची खबर...

कानपुर : पुलिस को खास आदेश, गैंगस्टर के कार्यक्रमों में न जाएं – न बुलाएं

Kanpur: Special orders to police personnel, do not attend gangster family celebrations

समरनीति न्यूज, कानपुर : बिकरू कांड के बाद सामने अपराधियों और पुलिस कर्मियों के गठजोड़ की खबरों ने कई तरह के सवाल खड़े कर दिए। ऐसे में कानपुर के आईजी मोहित अग्रवाल ने पुलिस की आंतरिक व्यवस्था में सुधार को महत्वपूर्ण आदेश जारी किए हैं। इन आदेशों में कहा गया है कि पुलिस कर्मी गैंगस्टर यानि अपराधियों के पारिवारिक समारोह (फैमिली फंक्शन) में शामिल न हों। इतना ही नहीं आदेशों में यह भी कहा गया है कि गैंगस्टर व अपराधी को अपने यहां (पुलिसकर्मी द्वारा) किसी समारोह में न बुलाया जाए।

पुलिस में आंतरिक सुधार को बेहद अहम

बिकरु कांड के बाद पुलिस और अपराधियों के गठजोड़ की खबरों के बीच आईजी का यह कदम बेहद अहम माना जा रहा है जो पुलिस की आंतरिक व्यवस्था में सुधार की दिशा में मील का पत्थर साबित हो सकता है। दरअसल, अपने आदेशों में ‘अपराधियों के सामाजिक बहिष्कार’ नाम से जारी पत्र में आईजी ने साफतौर पर कहा है कि बीते कुछ दिनों से ऐसे मामले सामने आ रहे हैं जिनमें पुलिसकर्मी अपराधियों के पारिवारिक समारोह में शामिल हुए हैं।

ये भी पढ़ेंबड़ी कार्रवाईः हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को मुखबरी के शक में 2 दरोगा समेत 3 निलंबित, 10 लाइन हाजिर 

ऐसे कई वीडियो भी वायरल हुए हैं। आईजी ने लिखा है कि इससे जनता के बीच गलत संदेश जा रहा है। आदेशों में कहा गया है कि कोई भी पुलिसकर्मी अपने यहां होने वाले कार्यक्रम में किसी अपराधी को न बुलाए। साफ आदेश हैं कि टाॅप-10 अपराधी, हिस्ट्रीशीटर, गैंग्स्टर और समाज में खराब छवि वाले व्यक्ति को थानों पर आयोजित कार्यक्रमों में न बुलाया जाए। इन आदेशों को कानपुर जोन के सभी 5 पुलिस अधीक्षकों को भेजा गया है।

ये भी पढ़ें : विकास दुबे केसः कानपुर के बिकरु गांव जांच को पहुंची सुप्रीम कोर्ट की टीम