Tuesday, May 14सही समय पर सच्ची खबर...

कानपुर गेंजेस क्लब में परिवर्तन कॉन्कलेव- 2019 का जोरदार आगाज, मलिन बस्ती के होनहारों की प्रस्तुति देख लोग हैरान

कार्यक्रम में डांस प्रस्तुत करते मलिन बस्ती के बच्चे।

समरनीति न्यूज, बांदाः आज यहां हर साल की तरह कानपुर परिवर्तन फोरम द्वारा परिवर्तन कॉन्कलेव-2019 का आयोजन गेंजेस क्लब में बड़ी ही धूमधाम से किया गया। संस्था द्वारा कार्यक्रम में स्वच्छता के प्रति हुए अबतक के प्रमुख कार्यों को वीडियो के माध्यम से दिखाया गया। रोटी बैंक के दो वर्ष के सफर को भी वीडियो के माध्यम से लोगों के सामने रखा गया। इसकी सभी ने सराहना करते हुए प्रेरणा ली। परिवर्तन यूथ क्लब के द्वारा प्रशिक्षित फजलगंज की उच्छवा बस्ती के बच्चों ने डांस की प्रस्तुति दी। इसे मौजूद लोगों ने काफी सराहा।

कार्यक्रम में परिवर्तन संस्था के प्रमुख अनूप द्विवेदी व अन्य।

परिवर्तन के सदस्य बखूबी निभा रहे जिम्मेदारी 

यूथ क्लब की सोनाक्षी, पंखुरी, मुदित तथा स्वयं आदि का मुख्य ध्येय फजलगंज स्थित उच्छवा मलिन बस्ती के बच्चों को पढ़ाना है। साथ ही उन के स्वास्थ्य को बेहतर बनाना भी है। परिचर्चा के माध्यम से लोगों ने अनिल गुप्ता, राजीव व मुदित से कई सवाल जवाब भी किए।

ये भी पढ़ेंः सीबीआई के खनिज अधिकारी मोइनुद्दीन के ठिकानों पर छापे से बांदा के करोड़पति ‘बाबुओं’ की उड़ी नींद

शहर के तमाम वरिष्ठ नागरिकों के साथ विधायक अमिताभ बाजपेई, उप नगर आयुक्त अमृत लाल बिंद, कार्डियोलॉजी डायरेक्टर विनय कृष्ण भी मौज़ूद रहे। इस कार्यक्रम में परिवर्तन की तीनों शाखाओं के बारे में चर्चा की गई। बताया गया कि परिवर्तन की तीन शाखाएं हैं।

परिवर्तन के कार्यक्रम में मौजूद लोग।

ये शाखाएं परिवर्तन स्वच्छता अभियान, परिवर्तन रोटी बैंक और परिवर्तन यूथ क्लब के नाम से लगातार काम कर रही हैं। बताया जाता है कि परिवर्तन द्वारा 2018 में जो सराहनीय कार्य किए गए उसमें प्रमुख रूप से प्रमुख चौराहों का कायाकल्प करने का काम रहा।

तीन शाखाएं कर रहीं हैं काम 

इस दौरान सिविल लाइन स्वरूपनगर, तिलकनगर, शिवाला और ग्वालटोली में प्रतिदिन सफाई अभियान चलाए गए। इन जगहों पर परिवर्तन अपने 45 सफाई कर्मियों के दल के साथ काम को बखूबी अंजाम दे रहा है।

मलिन बच्चों के साथ परिवर्तन संस्था के सदस्य एवं अतिथिगण।

बताया कि इसके इलावा परिवर्तन रोटी बैंक के माध्यम से कार्डियोलॉजी में प्रतिदिन सुबह-शाम तथा उर्सला अस्पताल में रोज सुबह 250 लोगों को खाना वितरित करता है।

ये भी पढ़ेंः सीबीआई ने सपा एमएलसी रमेश मिश्रा समेत हमीरपुर-कानपुर-जालौन में कई बालू माफियाओं के ठिकानों पर मारे छापे

इससे दूरदराज से आये ग्रामीण तीमारदारों को काफी सहारा मिलता है और उनको भूखा नहीं रहना पड़ता है। इस कार्यक्रम का संचालन राघव त्रिपाठी द्वारा किया गया। इस मौके पर प्रमुख रूप से अनिल गुप्ता, अनूप कुमार द्विवेदी, राजेश ग्रोवर, कैप्टन एसके त्रिपाठी, कर्नल एससी पांडे, संजीव मल्होत्रा, अमित नागरथ, गगन गुप्ता, रेनू शाह, नविता, बबिता, सीमा जैन, कर्नल प्रभा अवस्थी आदि मौजूद रहे।