Saturday, May 18सही समय पर सच्ची खबर...

कटे-फटे नोट न बदले तो फूट पड़ा व्यापारियों का गुस्सा

समरनीति न्‍यूज़, कानपुरः 2000 व 500 के कटे फटे नोट नहीं बदलने और किसी बैंक या दूसरे सरकारी संस्थान के ना लेने पर व्यापारियों ने आरबीआई के बाहर जमकर प्रदर्शन किया। यहां मौके पर व्यापारियों का कहना था कि 2000 व 500 के नए नोटों की घटिया क्वालिटी की वजह से यह नोट कट फट रहे हैं, लेकिन आरबीआई व दूसरे बैंक ऐसे नोटों को नहीं ले रहे हैं। इस वजह से करोड़ों के कटे फटे नोट डंप हो रहे हैं।

ऐसा कहा व्‍यापारियों ने
इतना ही नहीं, व्‍यापारियों ने ये भी कहा कि इससे व्यापार भी प्रभावित हो रहा है। इसी बाबत बुधवार को अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल की अगुवाई में आरबीआई, मालरोड के बाहर प्रदर्शन कर आरबीआई प्रबंधन को एक ज्ञापन भी सौंपा गया। इस दौरान संगठन के महामंत्री ज्ञानेश मिश्रा, वरिष्ठ मंत्री अतुल द्विवेदी, अशोक केसरवानी समेत बड़ी संख्या में व्यापारी मौजूद रहे।

ऐसी है लोगों की राय
वैसे क्या आप भी इस बात को मानते हैं 2000 और 500 के नए नोट बेहद घटिया क्‍वालिटी के हैं और इस वजह से वह कट-फट रहे हैं। वहीं दूसरी ओर बैंक अफसर इन्हें लेने में कस्टमर को परेशान भी करते हैं। इस बारे में अलग-अलग लोगों से प्रतिक्रिया लेने पर ज्‍यादातर लोगों का जवाब नकारात्‍मक ही मिला। मसलन उन्‍हें भी इन नोटों से परेशानी ही है।