Tuesday, May 14सही समय पर सच्ची खबर...

कवियों ने अपनी शैली में दी अटल जी को श्रद्धांजलि, मंत्रियों ने भी चढ़ाए फूल

बांदा में आयोजित कवि सम्मेलन में मौजूद केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति व अन्य।

समरनीति न्यूज, बांदाः शहर में नेशनल मीडिया क्लब द्वारा आयोजित अखिल भारतीय कवि सम्मेलन का आयोजन बड़े ही धूमधाम से किया गया। इस दौरान भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई के सम्मान में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन भी किया गया। हांलाकि यह कार्यक्रम पूरी तरह से अटल जी को श्रद्धांजलि के रूप में आयोजित बताया जा रहा है

कवि सम्मेलन के राजनीतिक मतलब भी निकाले गए 

लेकिन चुनावी साल में चुनावी गणितिज्ञ इसके कई राजनीति मायने भी निकालने में लगे हैं। कार्यक्रम के आयोजनकर्ता रमेश अवस्थी रहे, जो कि वरिष्ठ पत्रकार भी हैं औऱ भाजपा में लखनऊ से दिल्ली तक गहरी पैठ भी रखते हैं। यही वजह है कि कुछ लोग इसे श्री अवस्थी की बुंदेलखंड में सक्रियता के रूप में देख रहे हैं। इतना ही नहीं इस कवि सम्मेलन में आम आदमी जहां तालियां बजाकर उत्साहित था वहीं दूसरी ओर भाजपा के कुछ धुरंधरों के चेहरों से हवाइयां उड़ी सी नजर आईं।

ये भी पढ़ेंः दिल्ली के मैंगो फेस्टिवल की खुशबू लखनऊ से लेकर बुंदेलखंड तक..

स्थानीय नेताओं में चर्चा थी कि बुंदेलखंड में लोकसभा की दावेदारी को लेकर इस वक्त कोई भी नेता कमी नहीं छोड़ना चाहता है। जानकारों में चर्चा थी कि दो-दो मंत्रियों के आने के चलते सभी विधायक और नेतागण कवि सम्मेलन सुनने आए। लेकिन कुछ को ‘फील गुड’ नहीं हुआ। बहरहाल, यह सब तो चर्चा में था लेकिन इसके असली मायने तो आने वाले दिनों में नजर आएंगे।

जाने-माने कवियों ने अपनी-अपनी शैली में दर्शकों का मनमोहा  

उधर, श्रद्धांजलि सभा में देश के जाने माने कवि सोम ठाकुर, विष्णु सक्सेना, सर्वेश आस्थाना, शिव ओम अकबर, कलीम केशर, गौरव चौहान, कविता तिवारी, मुकेश तिवारी, अमित शर्मा आदि ने कविता पाठ किया। सभी कवियों ने अपनी कविताओं के माध्यम से अटल जी को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान कवि चंद्रिका प्रसाद दीक्षित, ललित जी ने भी काव्यपाठ किया।

रमेश अवस्थी।

इस दौरान नेशनल मीडिया क्लब के संरक्षक व सदस्य राजभाषा हिंदी सलाहकार समिति (भारत सरकार) रमेश अवस्थी ने सभी कवियों का सम्मान किया। इस दौरान यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री एसपी बघेल, राज्यमंत्री डा. महेंद्र सिंह, केंद्रीय राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने भी इस मौके पर बांदा पहुंचकर अटल जी को श्रद्धासुमन अर्पित किए।

ये भी पढ़ेंः बांदा में भाजपा नेता के होटल पर पुलिस रेड, लाखों की नगदी के साथ 6 जुआरी गिरफ्तार

नेशनल मीडिया क्लब के राष्ट्रीय अध्यक्ष सचिन अवस्थी अटल जी के पत्रकारिता में दिए गए योगदान पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम में लगभग सभी पार्टियों के नेता व पदाधिकारी उपस्थित रहे। आयोजन रमेश अवस्थी ने अंत में सभी का आभार व्यक्त किया।

ये भी पढ़ेंः ..अटल जी के अंत्येष्ठी स्थल पर सेल्फी-सेल्फी खेल रहे थे भाजपा के यह पूर्व विधायक, सोशलमीडिया पर घिरे..

इस मौके पर सदर विधायक प्रकाश दिवेदी, तिंदवारी विधायक ब्रजेश प्रजापति, बबेरू विधायक चंद्रपाल कुशवाह, नरैनी विधायक राजकरन, सांसद भैरो प्रसाद मिश्रा, विधायक चंद्रिका उपाध्याय, आर.के. सिंह पटेल आदि मौजूद रहे। वहीं राजकुमार शिवहरे, रामेंद्र शर्मा, संजय गुप्ता, अजीत गुप्ता, युवा नेता धीरेंद्र सिंह, अमित सेठ भोलू, इंदु गुप्ता, मनोज जैन आदि कार्यक्रम में शामिल रहे।