Sunday, May 5सही समय पर सच्ची खबर...

बांदाः चलो स्कूल, अब बंद हुई मस्ती-शुरू हुई पढ़ाई..

स्कूल जाते दिखे उत्साहित बच्चे।

समरनीति न्यूज,बांदाः गर्मियों की छुट्टी में बंद रहे स्कूल सोमवार 1 जुलाई को खुल गए। आज सुबह का नजारा बदला-बदला सा नजर आया। घरों के बाहर शोर-शराबा करने वाली बच्चों की भीड़ नजर नहीं आई। सुबह से ही बच्चे नहा धोकर यूनीफार्म और कापी-किताबों से भरा बैग लेकर स्कूल जाते नजर आए। शिक्षा के मंदिरों में एक बार फिर से रौनक बढ़ गई। विद्यालयों में भी पहले दिन कुछ अव्यवस्थाएं रहीं। एक-दो दिनों में सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त हो जाएंगी।

स्कूल खुलते ही बच्चों में नजर आया उत्साह

सोमवार को शहर के विभिन्न स्कूलों के कपाट खुल गए। सुबह से ही विभिन्न वाहनों, बाइकों में बच्चे स्कूल जाते नजर आए। एक माह की छुट्टी खत्म होने के बाद स्कूल पहुंचने वाले बच्चों में काफी उत्साह नजर आया। क्लास में पहले दिन बच्चे पढ़ाई कम और मस्ती ज्यादा करते नजर आए। गर्मियों की छुट्टियों में खाली रहे स्कूलों की रौनक फिर से लौटने लगी है। शिक्षा विभाग और स्कूलों के साथ अभिभावको ने पहले से ही तैयारियां पूरी कर ली थीं। किसी अभिभावक को व्यवस्था की फिक्र है तो किसी को लाडले की किताबें-बस्ते और उसे स्कूल से लाने-ले जाने के इंतजाम की।

ये भी पढ़ेंः बांदा में बड़ा हादसा, स्कूल बस पलटने से 12 बच्चे घायल, चार गंभीर हालत में रेफर हुए

प्राथमिक विद्यालयों में किताबों का लेखा-जोखा पूरा हो गया था। विभाग की तैयारी है कि सभी विद्यालयों में पांच जुलाई तक किताबें पहुंचाकर पढ़ाई शुरू करा दी जाए। सोमवार से नए शैक्षिक सत्र की शुरुआत गयी बच्चे और उनके माता-पिता इसकी तैयारी कर चुके हैं। सीबीएसई और आइसीएसई बोर्ड के स्कूल संचालकों और प्रधानाचार्यो ने टाइम टेबल तैयार कर लिया और सोमवार से कक्षाओं का विधिवत संचालन शुरू हो गया। विद्यालयों के बच्चों ने किताबें और यूनीफार्म तो पहले खरीद लिए थे। सोमवार सुबह से ही बस स्कूल पहुंचने लगे।

ये भी पढ़ेंः ऐेलन हाउस पब्लिक स्कूल में पहुंचे सऊदी अरब, नेपाल, श्रीलंका के बच्चे