Tuesday, May 14सही समय पर सच्ची खबर...

श्रद्धांजलिः अटलमय हुआ सोशलमीडिया, अटल जी के पुराने वीडियो और फोटो हैं छाईं…

समरनीति न्यूज, लखनऊः लोकसभा में दिया गया अटल जी के ऐतिहासिक भाषण का एक वीडियो इस वक्त सोशल मीडिया पर खूब देखा जा रहा है। लोग उनको याद करके खुद की आंखें नम होने से नहीं रोक पा रहे हैं। सिर्फ 1 मिनट 10 सेकेंड का वीडियो आपको महसूस करा देगा कि अटल जी को सुनने के लिए पक्ष और विपक्ष दोनों क्यों चुप रहकर स्वअनुशासन में बंध जाते थे। शायद, ठीक ही कहा जाता है कि जब अटल जी बोलते थे तो उनकी जुबान पर सरस्वती जी विराजमान रहती थीं। यही वजह है कि लोग इस वीडियो को खूब पसंद कर रहे हैं।

सोशल मीडिया पर पूरा देश दे रहा अपने प्यारे नेता को श्रद्धांजलि, सभी डूबे हैं शोक की लहर में  

आज पूरा देश पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई जी को श्रद्धांजलि दे रहा है। पक्ष-विपक्ष दोनों तरफ के लोगों की आंखें नम है और दिल में किसी अपने के बिछड़ जाने जैसा दुख-दर्द है। इसकी वजह अटल जी का वह व्यक्तित्व है जो हर किसी को अपना बना लेता था। सोशलमीडिया पर यह सच्चाई साफ झलक रही है।

लोकसभा में जब वह बोलते थे तो उनको सुनने के लिए सब चुप हो जाते थे। सभी सांसद स्वअनुशासित हो जाते थे। उनके द्वारा बोला गया एक-एक शब्द लोगों को प्रभावित करता था। इसी वजह से अटल जी के भाषण के पुराने वीडियो और फोटो लोग एक-दूसरे के साथ शेयर कर रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः खास खबरः अटल बिहारी बाजपेई की शख्शियत से जुड़ीं कुछ अनसुनी-अनकहीं दास्तां

आज भी लोग उनके वीडियो को देखकर सोचने पर मजबूर हो जाते हैं कि अटल जी आगे क्या बोलने वाले हैं। उनके जैसा प्रखर वक्ता अब शायद ही देश को कोई मिल सकेगा। अपने व्यक्तित्व से लोगों के दिलों पर जो लकीर अटल जी खींच गए हैं उसे मिटाना किसी के बश की बात नहीं है।

ये भी पढ़ेंः नहीं रहे अटल बिहारी बाजपेई, एम्स में ली अंतिम सांसें 

पूरा का पूरा सोशल मीडिया अटल जी को श्रद्धांजलि दे रहा है। लोग श्रद्धांजलि के मैसेज एक-दूसरे को फारवर्ड कर रहे हैं और अपने ढंग से अपने प्यारे नेता एवं देश के पूर्व प्रधानमंत्री को याद कर रहे हैं। सोशलमीडिया पूरी तरह से अटलमय हो गया है।

ये भी पढ़ेंः पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई की हालत नाजुक, एम्स में लाइफ सपोर्टिंग सिस्टम पर

सोशल मीडिया पर इस वक्त दूसरे मैसेज लगभग बंद हैं। ज्यादातर ग्रुप में अटल जी को श्रद्धांजलि के मैसेज ही फारवर्ड होते देखे जा रहे हैं। लोगों की अटल जी के प्रति संवेदनाएं खुलकर सामने आ रही हैं।