Tuesday, May 14सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में ट्रांसफार्मर फटा, बाइक से जा रहे सेवानिवृत दरोगा घायल

घायल सेवानिवृत दरोगा सुखराम तिंदवारी स्वास्थ केंद्र में इलाज कराते हुए।

समरनीति न्यूज, बांदाः जिले के तिंदवारी कस्बे में आज एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। तिंदवारी कस्बे में एक ट्रांसफार्मर तेज धमाके के साथ फट गया। इससे आसपास गरम तेल फेल गया और आग लग गई। इसी दौरान वहां से पेट्रोल पंप से तेल डलवाकर बाइक से अपने घर जा रहे एक सेवानिवृत दरोगा बुरी तरह से झुलस गए। उनके कपड़ों में भी आग लग गई। आसपास मौजूद लोग धमाके की वजह से सहम गए। लोगों ने किसी तरह वहां पहुंचकर उक्त व्यक्ति की के कपड़ों में लगी आग बुझाई। तबतक वे बुरी तरह से झुलस चुके थे। बाद में उनको स्थानीय स्वास्थ केंद्र ले जाया गया। वहां से उनको प्राथमिक उपचार के बाद बांदा रिफर कर दिया गया। बताया जाता है कि तिंदवारी कस्बे में पेट्रोल पंप के पास लगा ट्रांसफॉर्म तेज धमाके के साथ फट गया।

पेट्रालपंप के पास हुई घटना, पेट्रोल डलवाकर घर जा रहे थे सुखलाल चौधरी 

पेट्रोल पंप से तेल डलवाकर उसी वक्त निकल रहे रिटायर्ड दरोगा सुखलाल चौधरी बुरी तरह से झुलस गए। उनके कपड़ों में भी आग लग गई और ट्रांसफार्मर का खौलता तेल भी उनके उपर आकर गिरा। कस्बे के आबादी इलाके में रहने वाले सुखलाल उस वक्त अपने घर लौट रहे थे। आसपास मौजूद लोगों ने भागकर उनकी मदद की और आग को बुझाया। पीएचसी से जिला अस्पताल बांदा के लिए रेफर किया गया है। उधर, विद्युत विभाग को ट्रांसफार्मर फटने की जानकारी दे दी गई है। बताया जाता है कि इससे कस्बे के बड़े इलाके में बिजली आपूर्ति ठप हो गई है। बिजली विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचकर लाइन दुरुस्त करने में लगे हुए हैं।

कस्बे में ही हाइटेंशन तार टूटकर घर की छत पर गिरा, बाल-बाल बचा परिवार 

अन्य घटना में तिंदवारी कस्बे में ही बीती रात हाइटेंशन तार टूटकर एक घर की छत पर गिर गया। इससे वहां सो रहा परिवार बाल-बाल बच गया। बताते हैं कि कस्बे के सिकंदरपुर में बीती रात श्यामकरन गुप्ता के रिहायशी मकान की छत पर हाईटेंशन तार टूटकर गिर गया। छत पर सो रहे परिवार के लोग बाल-बाल बच गए। क्योंकि तार घर की दीवार में फंसकर अटक गया। अगर तार नीचे गिर जाता तो बड़ी अनहोनी हो सकती थी। बाद में परिवार के लोग एक-एक करके सावधानी से वहां से हटकर छत से नीचे आए। बिजली विभाग को सूचना देकर सप्लाई बंद कराई गई। तार को वहां से हटा दिया गया है।