Thursday, May 16सही समय पर सच्ची खबर...

UP : महिला दरोगा का शव थाने के आवास में लटकता मिला, हत्या-आत्महत्या में उलझा मामला

UP : dead body of female inspector was found hanging in police station's residence case involved in murder-suicide

समरनीति न्यूज, अमेठी : जिले मोहनगंज थाने की महिला चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक रश्मि यादव का शव आज उनके सरकारी आवास में फांसी पर लटकता मिला। घटनाक्रम से महकमे में खलबली मच गई। थानाध्यक्ष समेत अन्य पुलिस कर्मियों ने दरवाजा तोड़कर शव को निकाला। उन्हें स्वास्थ्य ले जाया गया। वहां चिकित्सकों ने उनको मृत घोषित कर दिया। एसपी दिनेश सिंह समेत अन्य अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर जानकारी ली। फारेंसिक टीम सबूत जुटा रही है। वहीं शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

2017 बैच की महिला दरोगा थीं रश्मि

बताया जाता है कि लखनऊ के गोसाईगंज थाना क्षेत्र के मलौली गांव की रहने वाली महिला दरोगा रश्मि यादव 2017 बैच की सब-इंस्पेक्टर थीं। प्रशिक्षण के बाद उनको अमेठी जिले में 2018 में तैनाती मिली थी। जगदीशपुर व गौरीगंज समेत कई थानों में वह तैनात रहीं। मार्च 2021 में उनका मोहनगंज तबादला हुआ। बताते हैं कि आज दोपहर वह अपने सरकारी आवास पर चली गई थीं।

ये भी पढ़ें : वाह..महिला दरोगा ने पहले रेप के आरोपी से की दोस्ती, फिर पहुंचाया हवालात

इसके बाद एक सब इंस्पेक्टर उनके आवास पर एएसपी विनोद पांडे के निरीक्षण की जानकारी देने गया था। काफी खटखटाने के बाद भी दरवाजा नहीं खुला। काल करने पर फोन भी रिसीव नहीं हुआ। सब इंस्पेक्टर वापस थाने में आकर थाना के प्रभारी निरीक्षक अमर सिंह को सूचना दी। अन्य पुलिस कर्मियों के साथ महिला दरोगा के आवास का दरवाजा तोड़ा गया। अंदर का हाल देखकर सभी पुलिस कर्मियों के होश उड़ गए।

महकमे में मची खलबली, जांच शुरू

रश्मि का शव फांसी के फंदे पर लटका हुआ था। महिला दरोगा की मौत की खबर से महकमे में खलबली मच गई। हालांकि, किसी को उनके सुसाइड करने की बात पर यकीन नहीं हो रहा है। फारेंसिक टीम ने मौके पर पहुंचकर सबूत इकट्ठा किए। मौके पर कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। महिला दरोगा के पिता मुन्ना लाल यादव ने हत्या की आशंका जताई है। एसपी दिनेश सिंह का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें : UP : दरोगा की अकूत संपत्ति पर एंटीकरप्शन की गाज, लखनऊ में तैनाती-मेरठ में फार्म हाउस