Monday, May 13सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा : गरीब कल्याण सम्मेलन में लाभार्थियों को सौंपी गईं घरों की चाबियां

keys of houses were handed over to beneficiaries in Garib Kalyan Sammelan in Banda

समरनीति न्यूज, बांदा : भारत सरकार ग्रामीण विकास मंत्रालय द्वारा गरीब कल्याण सम्मेलन का आयोजन आज मंगलवार को रानी दुर्गावती मेडिकल कालेज में किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिमला से 10 राज्यों के 10 जिलों में रहने वाले सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों से वर्चुअली संवाद किया। इसी क्रम में पीएम मोदी का बांदा के लाभार्थियों से भी बातचीत का प्रोग्राम था। हालांकि, किन्हीं कारणों से यह संभव नहीं हो सका।

सांसद, आयुक्त और डीएम ने किया कार्यक्रम का शुभारंभ

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (पीएम किसान) के तहत देश के 10 करोड़ से ज्यादा किसानों को 21 हजार करोड़ से अधिक की 11वीं किश्त का भेजी गई। प्रधानमंत्री के संवाद कार्यक्रम में प्रधानमंत्री आवास योजना के अलावा अन्य योजनाओं के लाभार्थियों को लाभांवित किया गया।

ये भी पढ़ें : लखनऊ : राज्यसभा के लिए बीजेपी के सभी 8 प्रत्याशियों ने कराया नामांकन

लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी की प्रतीकात्मक चाभी प्रदान की गई। सांसद आरके सिंह पटेल, डीएम अनुराग पटेल, राज्य महिला आयोग सदस्य प्रभा गुप्ता, जिपं अध्यक्ष सुनील पटेल प्रमुख रूप से मौजूद रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ सांसद, आयुक्त दिनेश कुमार सिंह, डीएम समेत अन्य प्रतिनिधियों ने किया। कार्यक्रम में भारत सरकार के निदेशक (वित्त) सुशील सिंह की मौजूदगी भी रही।

ये भी पढ़ें : हमीरपुर में 50 लाख फिरौती के लिए बच्चे का अपहरण, एक्शन में आई बांदा पुलिस ने छुड़ाया, मिली DGP से शाबाशी