Wednesday, May 15सही समय पर सच्ची खबर...

वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, हवाई अड्डे पर स्वागत, आजमगढ़ में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (फाइल फोटो)

समरनीति न्यूज, लखनऊः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने निर्धारित कार्यक्रम के तहत वाराणसी पहुंच गए हैं। हवाई अड्डे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल रामनाइक ने उनका स्वागत किया। कुछ देर बाद पीएम मोदी वहां से आजमगढ़ के लिए रवाना हो जाएंगे। वहां पीएम करोड़ों की कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी पहुंच चुके हैं और वहां से जल्द ही आजमगढ़ के लिए रवाना हो जाएंगे। अपने दो दिवसीय यूपी दौरे पर आज वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ योगी और राज्यपाल रामनाईक ने स्वागत किया।

तय कार्यक्रम के अनुसार पीएम मोदी आजमगढ़ और मिर्जापुर के अलावा वाराणसी में कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। आजमगढ़ में आज पीएम पूर्वांचल एक्सप्रेस का शिलान्यास करेंगे और जनसभा को भी संबोधित करेंगे। वहां से वाराणसी लौटकर पीएम मोदी 33 अन्य परियोजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे।  पीएम के इस दौरे को लोकसभा 2019 के आगाज के रूप में देखा जा रहा है। राजनीतिक पंडितों का कहना है कि पीएम के इस कार्यक्रम को भी चुनावी तैयारियां ही माना जाए।

प्रधानमंत्री ने आजमगढ़ में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास किया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने समाजवादी पार्टी और बसपा दोनों पर जमकर हमला बोला। प्रधानमंत्री ने कहा कि जो दल कभी एक-दूसरे को देखना पसंद नहीं करते थे आज क साथ हो गए हैं। कहा कि अंबेडकर जी और लोहिया जी के नाम पर सिर्फ राजनीति की है। पिछड़ों और दलितों से वोट मांगकर दलों ने अपनी तिजोरियां भर ली हैं। कहा कि परिवार वाले लोग विकास होने नहीं देना चाह रहे हैं। पीएम ने कहा कि तीन तलाक के रवैये पर सभी दलों की पोल खोल दी है। कहा कि यूपी की बात करें तो यहां पिछले एक साल में मुख्यमंत्री योगी जी ने जो काम किया है वह अभूतपूर्व है। पीएम ने कहा कि बड़े-बड़े अधिकारियों की आज क्या हालत है ये आप सभी जानते हैं। कहा कि यूपी में सिर्फ हाइवे ही नहीं एयरवे पर भी तेजी से काम चल रहा है।

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के बारे में बोलते हुए पीएम ने कहा कि यह किसान, बुनकर और कई छोटे कामगारों के जीवन को नई दिशा देगा। इससे लोगों तक दैनिक जागरूत की चीजें समय से पहुंच सकेंगी। कहा कि 2014 से पहले देश में जितने राष्ट्रीय राजमार्ग थे आज उनकी लंबाई दो गुनी हो चुकी है। कहा कि एक्सप्रेसवे  पर 23 हजार से अधिक करोड़ खर्च किये जाएंगे. इससे यूपी की अब तस्वीर बदल जाएगी. इस सड़क के बनने से दिल्ली-गाजीपुर की दूरी भी कई घंटे कम होगी। पीएम मोदी ने योगी सरकार की जमकर तारीफ की। पीएम मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश ने भरपूर आशीर्वाद देकर केंद्र में भाजपा को काम करने का मौका दिया है।