Friday, May 17सही समय पर सच्ची खबर...

सेंट जेवियर्स में लगी “पुलिस की पाठशाला”, बच्चों ने सीखे रोड सेफ्टी के नियम

सेंट जेवियर्स स्कूल में पुलिस की पाठशाला कार्यक्रम में बोलते मुख्य अतिथि कुलदीप गुप्ता व मौजूद निदेशक नवल किशोर चौधरी।

समरनीति न्यूज, बांदाः शहर के सेंट जेवियर्स हाईस्कूल में आज  “पुलिस की पाठशाला” कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान स्कूलों बच्चों को यातायात नियमों की जानकारी देने के साथ ही रोड सेफ्टी की जानकारी दी गई। साथ ही वूमेन पावर लाईन के बारे में भी बताया गया।

ये भी पढ़ेंः सोशलमीडिया से दूरी बनाकर टापर की सीढ़ी चढ़ीं मेघना 

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सीओ सिटी कुलदीप गुप्ता शामिल हुए। कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय के निदेशक नवल किशोर चौधरी ने किया। इस दौरान निदेशक श्री चौधरी ने मुख्य अतिथि का स्वागत करने के साथ ही बच्चों से आह्वान किया कि इस कार्यक्रम में उनको जो सुझाव या बातें बताई जा रही हैं उनको अपने व्यवहार में शामिल करें। ताकि उनका जीवन बेहतर और सुरक्षित हो सके।

सेंट जेवियर्स स्कूल में पुलिस की पाठशाला कार्यक्रम में मौजूद बच्चों को जानकारी देते मुख्य अतिथि।

मुख्य अतिथि ने बच्चों को रोड सेफ्टी के प्वाइंट बताते हुए सड़क पर सुरक्षित चलने के तौर-तरीके बताए। साथ ही कहा कि बच्चों को सड़क पर अनुशासित आचरण अपनाना चाहिए। ताकि वे सुरक्षित रहें और उनकी वजह से किसी दूसरे को भी कोई हानि न पहुंचे।

ये भी पढ़ेंः कानपुरः आज से परिवर्तन ने कार्डियोलाजी में शुरू की परिवर्तन रोटी की शुरूआत 

मुख्य अतिथि ने बच्चों से कहा कि रोड सेफ्टी और वूमेन पावर लाइन की जो जानकारियां उनको दी जा रही हैं उनका वे खुद भी पालन करें और अपने परिवार और रिश्तेदारों को भी इसका पालन करने के लिए प्रेरित करें।

ये भी पढ़ेंः देखते ही देखते शरीर से कम हो रही प्रोटीन, जरा आप भी दें ध्यान  

साथ ही सीओ सिटी ने बच्चों को पुलिस की भूमिका की भी जानकारी दी। कार्यक्रम का संचालन ज्योति राय, सुशील सिंह व नरेंद्र यादव द्वारा किया गया। इस मौके पर विद्यालय की शिक्षिकाएं व शिक्षक भी मौजूद रहे।