Saturday, May 4सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में भाई की शादी में गए किसान की असामायिक मौत, बेहाल परिवार के सामने जीविकोपार्जन का संकट

किसान की मौत के बाद शव के पास बैठे रोत-बिलखते परिजन।

 

समरनीति न्यूज, बांदाः जिले के चिल्ला थाना के गांव बंबिया निवासी एक 50 वर्षीय किसान शादी समारोह में शामिल होने गए थे। वहां बनाए गए जनवासे में सोते वक्त उनको एक जहरीले कीड़े ने काट लिया। इससे उनकी मौत हो गई। घटना से घर में कोहराम मच गया।

बताते हैं कि चिल्ला थाना क्षेत्र के बंबिया गांव निवासी शिवलाल खेंगर पुत्र सीताराम बीते दिवस बांदा के ही फतेहगंज के भुसासी गांव से अपने बड़े दादा के लड़के रघुराज पवन की शादी में शामिल होने के लिए बरात में गए थे। वहां शादी समारोह की रस्म पूरी होने के बाद वह भी बाकी लोगों के साथ सोने के लिए बनाए गए जनवासे में पहुंचे। थोड़ी बातचीत के बाद सभी लोग सो गए।

शिवलाल खेंगर। (फाइल फोटो)

बताते हैं कि सोते समय किसान को जहरीले कीड़े ने काट लिया। इससे उनकी हालत बिगड़ गई। रिश्तेदार उनको लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। वहां से उनको कानपुर रिफर कर दिया गया। रास्ते में शिवलाल ने दम तोड़ दिया। मृतक किसान अपने पीछे पांच बेटे और पांच बेटियां छोड़ गए हैं। उनकी पत्नी उर्मिला का रो-रोकर बुरा हाल है।

अचानक हुए इस दर्दनाक हादसे ने परिवार की खुशियां छीन ली हैं। साथ ही परिवार के सामने जीविकोपार्जन की समस्या भी घर कर गई है। परिवार में कोहराम मचा हुआ है। मृतक के पुत्र लेखपाल ने घटना की जानकारी देते हुए कहा है कि पिता की असमय मौत ने पूरे परिवार को तोड़कर रख दिया है।