Thursday, May 16सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में अधिवक्ता से बर्बरता और गिरफ्तारी पर भड़के वकील, कोर्ट के आदेश पर मेडिकल, FIR को तहरीर 

Lawyers furious over vandalism and arrest of advocate in Banda, medical on court orders

समरनीति न्यूज, बांदा : नोटिस तामील कराने गई पुलिस पार्टी पर हमले के मामले में एक अधिवक्ता व उनके पुत्रों, परिवार की महिलाओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनमें एक महिला गर्भवती भी बताई जा रही हैं। इसकी जानकारी होने पर अधिवक्ताओं में आक्रोश फैल गया। दरअसल, मामले में कुछ नई बातें सामने आई हैं। अधिवक्ताओं का कहना है कि नोटिस देने गए पुलिस कर्मी सादे कपड़ों में थे। विरोधियों के उकसावे पर काम कर रहे थे। इसलिए ग्रामीणों को संदेह हुआ और उनसे साथ मारपीट हुई। आरोप है कि पुलिस की गलती से ही गलतफहमी हुई। इसीलिए बात बिगड़ी और ग्रामीणों ने मारपीट कर दी। उधर, पुलिस का कहना अलग है।

बबेरू के पड़री गांव में पुलिस पर हमले का मामला

बहरहाल, पुलिस पर अधिक्ता की बुरी तरह से पिटाई का मामला तूल पकड़ गया है। कोर्ट के आदेश पर अधिवक्ता की डाक्टरी कराई गई। अधिवक्ता ने पुलिस कर्मियों के खिलाफ एफआईआर के लिए तहरीर दी है। दिनभर मामले को लेकर गहमागहमी बनी रही। दरअसल, अधिवक्ता और उनके परिवार को जब पुलिस कोर्ट में पेश करने पहुंची तो वकीलों ने जमकर विरोध किया। पुलिस और वकील आमने-सामने आ गए। मामले को देखते हुए पीएसी को बुलाना पड़ा।

अधिवक्ता संघ ने किया आरपार की लड़ाई का ऐलान

न्यायिक अधिकारियों के आदेश पर गिरफ्तार और घायल आरोपियों का डाक्टरी परीक्षण हुआ। दोषी पुलिस कर्मियों पर एफआईआर दर्ज करने के लिए अधिवक्ता ने तहरीर दी है। उधर, जिला अधिवक्ता संघ ने पुलिस कर्मियों पर रिपोर्ट दर्ज न होने पर आरपार की लड़ाई का ऐलान किया है। वकीलों का कहना है कि जिन महिलाओं को आरोपी बनाया गया है, उनमें एक महिला गर्भवती भी है।

Lawyers furious over vandalism and arrest of advocate in Banda, medical on court orders

कोर्ट के आदेश पर मेडिकल, एफआईआर को दी तहरीर

आरोप है कि पुलिस ने उसके साथ भी मारपीट की है। इस दौरान क्षेत्राधिकारी राकेश कुमार सिंह और कोतवाली प्रभारी राजेंद्र सिंह राजावत ने किसी तरह वकीलों को समझाकर शांत किया। सीओ सिटी ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर कार्रवाई की जाएगी। उधर, कोर्ट ने घायल अधिवक्ता व उनके परिजनों का डाक्टरों के पैनल से मेडिकल कराने के निर्देश दिए।

Lawyers furious over vandalism and arrest of advocate in Banda, medical on court orders

बार अध्यक्ष और महा सचिव ने कहीं यह बातें

अधिवक्ता संघ अध्यक्ष ब्रजमोहन सिंह और महासचिव राकेश सिंह का कहना है कि दोषी पुलिस कर्मियों की गिरफ्तारी तक आरपार की लड़ाई जारी रहेगी। अब तय है कि मामले में कुछ पुलिस कर्मियों के खिलाफ भी कार्रवाई हो सकती है। उधर, तनाव को देखते हुए बबेरू के पड़री गांव में पुलिस बल तैनात है। पुलिस ने मामले में अधिवक्ता की पत्नी, बेटियों को भी गिरफ्तार किया। आरोप है कि पुलिस 20 लोगों को कोतवाली में बैठाए है। आरोप यह भी है कि इनमें कई नामजद लोग भी शामिल हैं।

संबंधित खबर भी पढ़ें : बांदा में पुलिस पर हमला, सिपाहियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, महिलाओं समेत 8 नामजद