Wednesday, May 15सही समय पर सच्ची खबर...

स्वच्छता अभियान में रेलवे ने बढ़-चढ़कर किया काम, सम्मान

स्वच्छता अभियान में सहभागिता में अव्वल आने पर भंडारण विभाग के कर्मचारियों को सम्मानित करते रेलवे एमडी विश्ववेश चौबे।

समरनीति न्यूज, नई दिल्लीः देश में स्वच्छता की सेवा अभियान के तहत भारतीय रेल की इकाइयों ने भी बढ़-चढ़ कर इसमें सहभागिता निभाई है। उत्तर रेलवे के सभी स्टेशनों, संस्थानों और विभाग में सफाई अभियान कर्मचारियों के सहयोग से चलाया गया।

स्वच्छता अभियान में सहभागिता में भंडारण विभाग ने मारी बाजी  

इसके लिए गत दिवस महाप्रबंधक उत्तर रेलवे विश्वेश चौबे ने रेलवे कर्मचारियों को स्वच्छा अभियान में बेहतर कर गुजरने के निर्देश दिए थे। आज यहां एक कार्यक्रम में एमडी चौबे ने कर्मचारियों को संबोधित किया। उन्होंने कहा है कि अपने कार्यस्थल को साफ-सुथरा रखने को अभियान को चलाया गया है।

ये भी पढ़ेंः ब्रह्मोस मिसाइल के सीक्रेट पाकिस्तान को पहुंचाने के आरोप में डीआरडीओ इंजीनियर गिरफ्तार

इसलिए एक अंतर्विभागीय प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। उत्तर रेलवे के प्रधान कार्यालय बरोदा हाउस में सभी विभागों ने अपने कार्यस्थल की साफ-सफाई कराई। साथ ही बेहतर ढंग से उसको संवारा भी। इस प्रतियोगिता में रेलवे के भंडार विभाग को सबसे स्वच्छ विभाग घोषित किया गया।

ये भी पढ़ेंः सावधानः यूपी-बिहार में अगले 24 घंटे में तूफान की आशंका

इसे स्वच्छता प्रतियोगिता में प्रथम स्थान मिला। इसके लिए विभाग के कर्मचारियों को शील्ड व नगद पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। इस प्रतियोगिता में कार्मिक विभाग ने दूसरा स्थान हासिल किया। वहीं तीसरे स्थान पर फाइनेंस विभाग रहा। महाप्रबंधक ने सभी से सफाई बनाए रखने की अपील की।