Saturday, April 20सही समय पर सच्ची खबर...

क्या राहुल गांधी की यात्रा के बहाने विपक्षी एकता आएगी सामने…

Political Story- Will opposition unity come to the fore on the pretext of Rahul Gandhi's visit ?

लखनऊ, ब्यूरो (समरनीति न्यूज) : पूर्व कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के समापन कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए विपक्षी दलों के नेताओं को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने पत्र लिखा है। कांग्रेस अध्यक्ष ने 30 जनवरी को होने वाले समापन कार्यक्रम के लिए समान विचार वाले 21 राजनीतिक दलों के अध्यक्षों को पत्र लिखा है। उन्होंने इन दलों के प्रमुखों को लिखे पत्र में कहा है कि उनकी उपस्थिति से यात्रा के सत्य, करुणा और अहिंसा रूपी संदेश को मजबूती मिलेगी।

मल्लिकार्जुन खड़गे का विपक्षी दलों के अध्यक्षों को पत्र

खरगे ने कहा है कि, “मैं आप लोगों को व्यक्तिगत रूप से आमंत्रित करता हूं कि श्रीनगर में 30 जनवरी को यात्रा के समापन समारोह में शामिल हों। यह कार्यक्रम महात्मा गांधी की स्मृति को समर्पित है जिन्होंने घृणा और हिंसा की विचारधारा के खिलाफ अपने अथक संघर्ष में इसी दिन अपना जीवन खोया था। खरगे ने कहा है कि इस समारोह में हम घृणा और हिंसा से लड़ने, सत्य, करुणा और अहिंसा का संदेश प्रसारित करने तथा स्वतंत्रता, समता, बंधुता और सबके लिए न्याय रूपी संवैधानिक मूल्यों की रक्षा करने का संकल्प लेंगे।

कहा- यह यात्रा ताकतवर आवाज के रूप में आई सामने

उन्होंने कहा, “जब हमारा देश संकट का सामना कर रहा है, लोगों के मुद्दों से व्यवस्थित ढंग से ध्यान भटकाया जा रहा है। यह यात्रा एक ताकतवर आवाज के रूप में सामने आई है। मैं आशा करता हूं कि आप लोग उपस्थित होंगे और इस संदेश को मजबूती देंगे। कांग्रेस अध्यक्ष ने दावा किया कि जब देश आर्थिक, सामाजिक, और राजनीतिक संकट का सामना कर रहा है तथा विपक्ष की आवाज को संसद और मीडिया में दबाया जा रहा है तो उस समय यात्रा लोगों को जोड़ रही है।

कन्याकुमारी से आरंभ हुई थी ‘भारत जोड़ो यात्रा’

जिन पार्टियों को निमंत्रण दिया गया है, उनमें टीएमसी, जदयू, एसएस, तेदेपा, नेशनल कॉन्फ्रेंस, सपा, बसपा, द्रमुक, भाकपा, माकपा, झामुमो, राजद, रालोसपा, हम, पीडीपी, राकांपा, एमडीएमके, वीसीके, आईयूएमएल, केएसएम और आरएसपी के नाम शामिल हैं। हालांकि कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी (आप) और एआईयूडीएफ प्रमुख बदरुद्दीन अजमल को न्योता नहीं दिया है। ‘भारत जोड़ो यात्रा’ सात सितंबर को कन्याकुमारी से आरंभ हुई थी और अब पंजाब पहुंची है। पंजाब के बाद यात्रा हिमाचल प्रदेश और फिर जम्मू-कश्मीर जाएगी। श्रीनगर में 30 जनवरी को इस यात्रा का समापन होगा।

अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा बोले, राहुल गांधी से परिपक्वता सीखें दूसरे दलों के राष्ट्रीय अध्यक्ष

ये भी पढ़ें : प्रभु श्रीराम की नगरी अयोध्या 15.76 लाख दीपों से हुई जगमग, PM मोदी ने दी CM योगी को शुभकामनाएं 

ये भी पढ़ें : सुप्रीम कोर्ट से आजम को झटका, यूपी से बाहर केस ट्रांसफर की मांग खारिज..