Friday, July 19सही समय पर सच्ची खबर...

Lucknow : नोटरी के 2500 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 1 जून से..

Online application for 2500 posts of notaries in UP from June 1

आशा सिंह, लखनऊ : उत्तर प्रदेश में नोटरी के नवसृजित एवं रिक्त 2500 पदों पर चयन प्रक्रिया जल्द शुरू होगी। इसके लिए सिर्फ आनलाइन आवेदन ही स्वीकार किए जाएंगे। वहीं प्राप्त हुए सभी आफलाइन आवेदन निरस्त कर दिए गए हैं। आनलाइन आवेदन 1 जून से 21 जून तक स्वीकार्य होंगे।

सभी 2500 पदों पर 21 जून तक कर सकेंगे आवेदन

प्रमुख सचिव न्याय एवं विधि परामर्शी प्रमोद कुमार श्रीवास्तव-2 ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि नोटरी के चयन की पूरी प्रक्रिया केवल ऑनलाइन माध्यम से ही संचालित होगी। इसके लिए आनलाइन पोर्टल (http://upnoms.up.gov.in) लांच किया गया है।

ये भी पढ़ें : दिल्ली में दिल दहलाने वाली वारदात, दरिंदे साहिल ने नाबालिग साक्षी की चाकू से गोदकर की नृशंस हत्या

प्रदेश के सभी जिलों और तहसीलों में नोटरी के 2500 नवसृजित पदों के सापेक्ष नियुक्ति के लिए आनलाइन आवदेन मांगे जा रहे हैं। पात्र अधिवक्ताओं से निर्धारित प्रारूप पर ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित हैं। उनका कहना है कि आवेदनपत्र 1 जून से ऑनलाइन भरे जाएंगे। ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 21 जून 2023 को शाम पांच बजे तक होगी।

ये भी पढ़ें : कोर्ट ने पूर्व मंत्री बाबू सिंह कुशवाह के भाई का अवैध कब्जा हटवाने के दिए आदेश, श्री नाथ विहार कालोनी और..

इसके बाद कोई आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा। प्रमुख सचिव का कहना है कि तय अर्हता वाले अभ्यर्थियों का साक्षात्कार के माध्यम से नोटरी पद पर चयन होगा। साक्षात्कार की तिथि, समय और स्थान की सूचना आवेदन पत्र में भरे गए ई-मेल व मोबाइल पर मैसेज भेजकर दी जाएगी। साक्षात्कार के लिए कोई यात्रा भत्ता नहीं दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें : बांदा : शपथ के चंद घंटों बाद ही सफाई व्यवस्था धड़ाम, दोपहर में उठता कूड़ा