Tuesday, April 23सही समय पर सच्ची खबर...

प्रेमी-प्रेमिका ने कर ली थी सुसाइड, घरवालों ने पुतले बनवाकर कराई शादी

Strange : Lover-girlfriend had committed suicide family members got mannequins made and got them married

समरनीति न्यूज, डेस्क : गुजरात के तापी में एक चौंकाने वाला अजीब मामला सामने आया है। वहां के नावाला गांव में रहने वाले एक प्रेमी-प्रेमिका की शादी उनके परिवारों के विरोध के कारण नहीं हो सकी थी। करीब 6 महीने पहले प्रेमी और प्रेमिका ने एक-दूसरे को गले लगाते हुए एक ही रस्सी से फांसी लगा ली थी। अब उनके परिवार के लोगों ने दोनों का पुतला बनवाकर उनकी शादी पूरे रश्मों रिवाज से कराई है। इसकी वजह भी है।

6 माह पहले की थी दोनों ने सुसाइड

दरअसल, गणेश नाम का लड़का अपनी प्रेमिका रंजना से शादी करना चाहता था। गणेश अगस्त 2022 में रंजना को लेकर घर गया, लेकिन परिवार के लोगों ने इस रिश्ते से साफ इंकार कर दिया।

ये भी पढ़ें : अंधी मोहब्बत- BJP नेता को सपा नेता की बेटी से प्यार, दोनों फरार 

इसके बाद दोनों घर से चले गए थे। फिर कुछ घंटों पर दोनों की लाश एक ही रस्सी से पेड़ से लटकती मिली थीं। घटना से परिवार के साथ-साथ पूरा गांव सदमे में आ गया था।

आत्मा की शांति के लिए उठाया कदम

गांव के रमेशभाई पडवी का कहना है कि परिवार के लोगों को लगा कि दोनों एक-दूसरे को बेहद प्यार करते थे। इसलिए दोनों की आत्मा की शांति के लिए उनके पुतले बनवाए। फिर पूरे रीति-रिवाज से उनकी शादी करा दी। ताकि उनकी आत्मा को शांति मिल सके। शादी के लिए बारात निकालने से लेकर फेरे तक सभी रस्में पूरी करवाई गईं।

आदिवासी परंपरा से हुईं शादी की रस्में

यह शादी आदिवासी परंपरा के अनुसार हुई है। लड़की के दादा भीमसिंह पडवी का कहना है कि लड़का हमारे दूर के रिश्तेदार के परिवार से था। इसलिए दोनों की शादी करना उचित नहीं था, लेकिन इस घटना के बाद दोनों की आत्मा की शांति के लिए दोनों परिवारों ने प्रेमी-प्रेमिका के पुतले बनवाकर उनकी शादी करा दी है।

Lucknow : चलती स्कूटी पर लड़के की गोद में बैठी लड़की, kiss करते वीडियो वायरल, कार्रवाई

ये भी पढ़ें : प्यार में सीमा लांघी : 14 साल के लड़के को ले भागी 22 साल की लड़की, जबरन चाहती है रिश्ता बनाना, FIR..