Friday, April 26सही समय पर सच्ची खबर...

Lucknow : यूपी में थोड़ा और सताएगी ठंड, पछुआ की बढ़ेगी रफ्तार, पढ़ें क्या कहता है मौसम विभाग

Lucknow : cold will bother little more in morning and evening, speed of Pachhua will increase, read Meteorological Department

समरनीति न्यूज, लखनऊ : मौसम विभाग की माने तो उत्तर प्रदेश में अभी ठंड थोड़ा और सताएगी है। सुबह-शाम ठंड सताने का काम करेगी। वहीं पहाड़ों पर जबरदस्त बर्फवारी से पछुआ (हवा) की रफ्तार दोगुनी हो जाएगी। इधर, कुछ दिन खिली धूप और खुले मौसम काफी राहत दी। बुधवार से फिर मौसम करवट बदल रहा है। मौसम विभाग की माने तो मंगलवार को 15 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलीं। मौसम विशेषज्ञों की माने तो पारा अभी और गिरेगा।

मौसम विभाग की रिपोर्ट

लखनऊ के आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार मंगलवार को अधिकतम तापमान 22.6 और न्यूनतम पारा 12.5 डिग्री सेल्सियस तक रहा। दिन के पारे में .6 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। वहीं न्यूनतम तापमान 1.5 डिग्री रहा। वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से 30 जनवरी को लखनऊ में बूंदाबांदी हो चुकी है।

ये भी पढ़ें : प्यार में खूनी खेल, शादीशुदा महिला ने 2 से लड़ाया इश्क, फिर एक के साथ किया दूसरे का कत्ल 

अब अगले 48 घंटों में तेज उत्तरी पश्चिमी हवाएं चलने से तापमान में गिरावट आने का अनुमान है। मौसम विशेषज्ञ का कहना है कि फरवरी के पहले सप्ताह में सुबह-शाम ठंड का असर रहेगा। हवा की रफ्तार सामान्य दिनों की अपेक्षा दोगुनी होगी। गुरुवार के बाद इसकी गति थोड़ी कम हो जाएगी। फिर लोगों को ठंड से राहत भी मिलेगी।

ये भी पढ़ें : यूपी में MLC की 5 सीटों के लिए 39 जिलों में मतदान शांतिपूर्ण संपन्न, पढ़िए पूरी खबर..