Monday, May 13सही समय पर सच्ची खबर...

UP News : चर्चित अल्ट्रासाउंड सेंटर सील, हुआ था बड़ा कांड, पढ़िए पूरा मामला..

Banda's famous ultrasound center sealed doctor had operated on patient

समरनीति न्यूज, बांदा : शहर के महाराणा प्रताप चौराहे के पास स्थित निजी अल्ट्रासाउंड केंद्र को सील कर दिया गया। बताते हैं कि यह कार्रवाई निरीक्षण के दौरान वहां मिली खामियों के बाद की गई है। वहीं दूसरी ओर कार्रवाई को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं भी हैं। दरअसल, स्वास्थ्य अधिकारियों की टीम ने महाराणा प्रताप चौराहे पर देव अल्ट्रासाउंड एवं यूनिक सोनोकेयर डायग्नोस्टिक सेंटर का निरीक्षण किया।

आपरेशन के बाद आया था चर्चा में..

बाद में जानकारी दी कि उसमें खामियां मिलने के कारण सील किया गया है। बताते चलें कि यह वहीं निजी अल्ट्रासाउंड सेंटर है जहां बिसंडा थाना क्षेत्र के चौसड़ गांव निवासी कल्लू (27) का आपरेशन करने का आरोप जिला अस्पताल के सरकारी सर्जन ड़ा. रामेद्र कुमार पर लगा था। बाद में मरीज की

अवैध खनन : बांदा में कनवारा और लहुरेहटा खदानों पर खुलेआम उड़ रहीं नियमों की धज्जियां

मौत हो गई थी। मामले में डाक्टर के खिलाफ जांच और एफआईआर भी हुई थी। डा. रामेंद्र पर पीड़ित के परिजनों ने पैसा मांगने समेत कई गंभीर आरोप लगाए थे। मामले में जिलाधिकारी के आदेश के बाद स्वास्थ्य विभाग ने कार्रवाई की थी।

Banda : बहन को गालियां और भाई का कत्ल करने वाला गिरफ्तार, बांदा पुलिस को सफलता

सीएमओ डाक्टर अनिल श्रीवास्तव का कहना है कि करीब एक माह पहले निजी अल्ट्रासाउन केद्र में आपरेशन के दौरान युवक की मौत हो गई थी। उन्होंने बताया कि आपरेशन के लिए वहां पर्याप्त संसाधन नहीं थे। जांच के दौरान वहां कई कमियां और विसंगतियां मिलीं। इस कारण उसे सील कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें : दिल्ली-यूपी में फिर भूकंप, नेपाल फिर केंद्र..लखनऊ-गाजियाबाद समेत कई जिलों में झटके..