Wednesday, May 1सही समय पर सच्ची खबर...

UP : नायाब तहसीलदार के धर्मांतरण मामले में दो मस्जिदों के मौलानाओं समेत 3 को जेल, मुस्लिम युवती पर दिल..

UP : 3 including Maulanas of two mosques jailed in case of conversion of Nayaab Tehsildar

समरनीति न्यूज, लखनऊ : हमीरपुर में तैनात नायब तहसीलदार आशीष गुप्ता के धर्मांतरण मामले में पुलिस ने दो मस्जिदों के मौलानाओं समेत 3 लोगों को जेल भेजा है। इसमें उक्त मुस्लिम लड़की का मौसा भी शामिल है, जिससे नायाब तहसीलदार ने धर्म परिवर्तन कर कथित रूप से निकाह किया है। बताते हैं कि यह पूरी कहानी नायाब तहसीलदार के फरियादी की बेटी मुस्लिम युवती पर दिल आने के बाद ही शुरू हुई थी।

अधिकारी पर कार्रवाई की संस्तुति कर शासन को भेजी गई रिपोर्ट

वहीं जिला प्रशासन ने नायाब तहसीलदार के खिलाफ पहली पत्नी से तलाक लिए बिना दूसरी शादी करने के संबंध में शासन को रिपोर्ट भेज दी है। मौदहा तहसील से हटाकर उसे कलक्ट्रेट संबद्ध कर दिया है। बताते चलें कि नायब तहसीलदार आशीष गुप्ता की यूसुफ बनकर मस्जिद में नमाज पढ़ने वाली फोटो वायरल हुई थी। इसके बाद यह मामला सुर्खियों में आया था। प्रशासन में हड़कंप मच गया था।

मस्जिद में नमाज पढ़ते हुई थी आशीष गुप्ता की फोटो वायरल

मामले में कानपुर की रहने वाली नायब तहसीलदार की पत्नी आरती गुप्ता ने पति समेत मौदहा की मुस्लिम युवती रुखसार, उसके पिता, मौसा कुतुबुद्दीन व मस्जिद के मुअज्जिन मुश्ताक समेत कई लोगों के

आशीष से यूसुफ बने तहसीलदार समेत 5 के खिलाफ मुकदमा, पहले कराई मुस्लिम लड़की से शादी और फिर..

खिलाफ मुकदमा लिखाया था। आरोप है कि लड़की के झांसे में फंसाकर सभी ने नायाब तहसीलदार का धर्म परिवर्तन करा दिया। पत्नी के आरोपों पर पुलिस ने रिपोर्ट लिखते हुए कार्रवाई शुरू कर दी। इसके बाद आरोपियों को पकड़ा गया। वहीं अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व अरुण कुमार मिश्रा का कहना है कि बिना तलाक दूसरी शादी के मामले में कार्रवाई की संस्तुति कर शासन को रिपोर्ट भेजी गई है।

संबंधित खबर भी पढ़ें : आशीष से यूसुफ बने तहसीलदार समेत 5 के खिलाफ मुकदमा, पहले कराई मुस्लिम लड़की से शादी और फिर..