Wednesday, May 1सही समय पर सच्ची खबर...

आशीष से यूसुफ बने तहसीलदार समेत 5 के खिलाफ मुकदमा, पहले कराई मुस्लिम लड़की से शादी और फिर..

Case filed against 5 including officer who turned Ashish into Yusuf by religious conversion

समरनीति न्यूज, लखनऊ : बुंदेलखंड के हमीरपुर जिले में धर्म परिवर्तन का एक बेहद सनसनीखेज मामला सामने आया है। बताते हैं कि हमीरपुर में तैनात नायाब तहसीलदार की मुस्लिम लड़की से शादी कराकर उसका धर्म परिवर्तन करा दिया गया। आशीष गुप्ता से मोहम्मद यूसुफ बने नायाब तहसीलदार के धर्म परिवर्तन का खुलासा तब हुआ, जब उनकी मस्जिद में नमाज पढ़ते फोटो वायरल हुई। इससे जिले के सरकारी महकमों में खलबली मच गई।

पहले मुस्लिम लड़की से कराई शादी, फिर धर्म परिवर्तन

बात अधिकारियों के संज्ञान में आने पर जांच शुरू हुई। जांच में धर्म परिवर्तन की बात सही पाई गई। उधर, पुलिस ने नायाब तहसीलदार की पत्नी आरती गुप्ता की तहरीर पर पति समेत 5 के खिलाफ मुकदमा लिखा है। पत्नी का आरोप है कि मुस्लिम लड़की से शादी कराकर उनके पति का धर्म परिवर्तन कराया गया है।

मस्जिद में टोपी लगाकर नमाज पढ़ते फोटो हुई थी वायरल

दरअसल, दो दिन पहले यह प्रकरण तब खुला था जब नायाब तहसीलदार मौदहा की मस्जिद में टोपी लगाकर नमाज पढ़ते दिखे। नरहिया पूर्वी तरौस की मस्जिद में नमाज पढ़ने की अधिकारी की फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुई थी। यह खबर जंगल में आग की तरह फैल गई।

तहसीलदार की जांच में सामने आई सच्चाई, उड़े सबके होश

जिले के उच्चाधिकारियों ने तहसीलदार मौदहा बलराम गुप्ता को इसकी जांच सौंपी। जांच में धर्म परिवर्तन की बात सही पाई गई। सच्चाई जानकर अधिकारियों के भी होश उड़ गए। दरअसल, कुछ लोगों ने झांसे में लेकर पहले नायाब तहसीलदार की मुस्लिम लड़की से शादी कराई। फिर जबरन उसका धर्म परिवर्तन कराया।

पहले से पत्नी और दो बच्चे, फिर कैसे कर ली दूसरी शादी

इसी बीच अधिकारी की पत्नी आरती ने मुस्लिम लड़की से शादी कराकर पति का जबरन धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगाया। पत्नी की तहरीर पर पति के खिलाफ अनैतिक रूप से पहली पत्नी होते हुए दूसरी शादी की रिपोर्ट हुई है। पत्नी का कहना है कि उनके पहले से दो बच्चे भी हैं।

जिले में चर्चा का विषय बना प्रकरण, पुलिस कार्रवाई जारी

उधर, एसपी डॉ. दीक्षा शर्मा का कहना है कि आरती की तहरीर पर रिपोर्ट लिखी गई है। इसमें नायब तहसीलदार की कथित दूसरी पत्नी मौदहा की रुखसार, उसका पिता, मौसा मुन्ना और मस्जिद के मौलवी बाबू आढ़ती आदि आरोपी हैं। कई अज्ञात लोग भी इसमें शामिल हैं। उनकी पहचान की जा रही है। वहीं मौलवी मो. मुश्ताक उर्फ बाबू आढ़ती व मोहम्मद मुन्ना को गिरफ्तार भी किया गया है।

ये भी पढ़ें : बांदा में पूर्व फौजी का कुकर्म : दो मासूम बहनों को घर बुलाकर एक से छेड़छाड़, ऐसे हुआ भंडाफोड़..