Friday, April 19सही समय पर सच्ची खबर...

Lucknow : आज से प्रदेश में बारिश का अलर्ट, ओलावृष्टि-बिजली भी..

rain photo
सांकेतिक फोटो।

समरनीति न्यूज, लखनऊ : UP Weather News उत्तर प्रदेश में आज से एक बार फिर मौसम तेजी से बदलेगा। मौसम विभाग ने तेज बारिश और ओलावृष्टि के साथ-साथ बिजली कड़कने की भी चेतावनी जारी की है। चेतावनी जारी करते हुए मौसम वैज्ञानिकों ने कहा है कि 30 मार्च की सुबह पश्चिमी उत्तर प्रदेश में तेजी से मौसम बदलेगा। 31 मार्च को पूरा प्रदेश बारिश से तरबतर होने की परी संभावना है। इसके बाद 2 अप्रैल से मौसम फिर से खुलेगा।

मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

दरअसल, आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र लखनऊ के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह का कहना है कि अफगानिस्तान से भारत की ओर पश्चिमी विक्षोभ तेजी से बढ़ रहा है।

Rain-drenched rain-hail and lightning warning in UP from today till tomorrow

मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी से चलने वाली नमीयुक्त पुरवा हवा और अरबसागर से उठनी वाली पछुआ हवा साथ मिलने के साथ ही गरज-चमक के साथ बारिश और ओलावृष्टि की वजह बन जाएंगी। हालांकि, 1 अप्रैल से स्थिति बदलेगी। फिर 2 अप्रैल से लखनऊ समेत पूरे प्रदेश में मौसम शुष्क होने की आशंका है।

Rain-drenched rain-hail and lightning warning in UP from today till tomorrow

इन जिलों में ओले गिरने की आशंका ज्यादा

मौसम विभाग की माने तो यूपी के जिन जिलों में सबसे ज्यादा बारिश और ओलावृष्टि की आशंका है, उनमें बिजनौर, अमरोहा, सीतापुर, आगरा, अलीगढ़, बदायूं, बागपत, बरेली, एटा, फिरोजाबाद, हरदोई, हाथरस, लखीमपुर खीरी, मथुरा, मेरठ, मुरादाबाद, पीलीभीत, रामपुर, सहारनपुर, संभल, शाहजहांपुर, शामली और श्रावस्ती शामिल है।

ये भी पढ़ें : Lucknow : दो सरकारी डाक्टर बर्खास्त, प्राइवेट प्रैक्टिस के चलते कार्रवाई

ये भी पढ़ें : डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का अतीक पर बड़ा बयान, बोले- तो आज कोर्ट में खड़ा न होता 

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का अतीक पर बड़ा बयान, बोले- तो आज कोर्ट में खड़ा न होता