Saturday, April 27सही समय पर सच्ची खबर...

बरेली में बवाल, मौलाना तौकीर का भड़काऊ बयान…और भीड़ ने की अराजकता, तोड़फोड़

Ruckus in Bareilly, Maulana Taukir's provocative statement...and mob created chaos and vandalism

समरनीति न्यूज, लखनऊ : मौलाना तौकीर रजा खां के भड़काऊ बयान से आज बरेली में बवाल हो गया। दरअसल, बरेली में आईएमसी (इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल) प्रमुख मौलाना तौकीर के आह्वान पर आज युवाओं की भीड़ गिरफ्तारी देने पहुंची। सख्त सुरक्षा व्यवस्था के बीच भीड़ कुछ न कर सकी तो लौटते समय अराजकता पर उतर गई। हल्द्वानी कांड का गुस्सा बरेली में फोड़ा। माहौल में मौलाना तौकीर के भड़काऊ बयान ने आग में घी का काम किया।

श्यामनगर में कई दुकानों पर पथराव

भीड़ ने पुराने शहर श्यामनगर में कई दुकानों पर पथराव करते हुए तोड़फोड़ की। इतना ही नहीं दूसरे समुदाय के लोगों की पिटाई भी की। चार लोगों को चोटे आने की खबर है। पुलिस की तैयारियां पहुंच काम नहीं आईं। बताते चलें कि आईएमसी प्रमुख मौलाना तौकीर रजा ने शुक्रवार को इस्लामिया इंटर कॉलेज मैदान से पैदल मार्च कर कलक्ट्रेट पहुंच गिरफ्तारी का आह्वान किया था।

मौलाना तौकीर ने लोगों से गिरफ्तारी का किया था आह्वान

आईएमसी की ओर से पर्चे भी बांटे गए थे। पुलिस ने कार्यक्रम को अवैध घोषित कर दिया था। मौलाना तौकीर समेत 30 लोगों को नोटिस जारी हुआ था। पुलिस ने उस पूरे बिहारीपुर चौकी क्षेत्र को छावनी बना दिया, जहां मौलाना और समर्थकों को एकजुट होना था।

Ruckus in Bareilly, Maulana Taukir's provocative statement...and mob created chaos and vandalism

बाइक सवार से मारपीट करते हुए की तोड़फोड़

शाम 4 बजे तक हजारों की भीड़ प्रतिबंधित क्षेत्र में पहुंची। वहां सांकेतिक गिरफ्तारी के बाद लोगों से घर लौटने की बात कहकर मौलाना तौकीर वापस लौट गए। भीड़ ने लौटते समय सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए श्यामगंज और पुराना शहर इलाके में तोड़फोड़ शुरू कर दी।

ये भी पढ़ें : यूपी एटीएस को बड़ी सफलता, ISI जासूस गिरफ्तार

अधिकतर दुकानें बंद थीं तो इन लोगों ने फल व फूलों की फड़ों पर तोड़फोड़ मचाई। दूसरे समुदाय के लोगों की पीटा भी गया। एसपी सिटी राहुल भाटी के नेतृत्व में पुलिस और पीएसी तथा आरएएफ ने सैलानी में भीड़ को दूर तक लाठियां फटकराते हुए खदेड़ दिया।

Ruckus in Bareilly, Maulana Taukir's provocative statement...and mob created chaos and vandalism

पथराव के बाद डीएम रविंद्र कुमार और एसएसपी सुशील घुले श्यामगंज पहुंचे। पुलिस अधिकारियों से जानकारी लेने के बाद मीडिया से भी बात की। एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान का कहना है कि बिहारीपुर से लौट रहे लोगों ने श्यामगंज में कुछ दुकानों पर पत्थर फेंके हैं। साथ ही एक बाइक सवार से मारपीट भी की है। बारादरी थाने में दो रिपोर्ट दर्ज हो रही हैं। आईएमसी कार्यक्रम में भीड़ के जांच हो रही है। कहा कि अफवाहें फैलाने वालों से सावधान रहें। न तो गुमराह हों और न ही गुमराह करें। एसएसपी ने कहा कि फिलहाल स्थिति पूरी तरह सामान्य है।

ये भी पढ़ें : UP : मध्य प्रदेश की अवैध खनन की गाड़ियों को बांदा में एंट्री के मामले में कोतवाल समेत 3 पर FIR