Friday, April 19सही समय पर सच्ची खबर...

UP Weather : इन जिलों में येलो अलर्ट, 4 दिन बारिश के बीच ऐसा ही रहेगा मौसम

Destruction by rain in Banda, death of husband due to house collapse-Wife Refer

समरनीति न्यूज, लखनऊ : ठंड से थोड़ी सी राहत मिलते ही अब उत्तर प्रदेश में बरसात का दौर शुरू हो गया है। मौसम विभाग की ओर से प्रदेश के कई हिस्सों में बरसात की संभावना जताई गई है। प्रदेश के कुछ इलाकों को 4 दिन के लिए येलो अलर्ट किया गया है। सोमवार को पूरे प्रदेश में बारिश का अलर्ट है। मंगलवार से तेज हवाएं चलने की संभावना है।

मौसम विभाग का यह अनुमान

विभाग की माने तो आने वाली 28 जनवरी तक मौसम ऐसा ही रहेगा। 25 को पश्चिमी यूपी में ओलावृष्टि के भी होने की संभावना व्यक्त की जा रही है। बीते 24 घंटों में कानपुर में सर्वाधिक 8 मिमी बरसात रिकॉर्ड की गई। सुल्तानपुर में 3.6 मिमी और काशी में .2 मिमी बारिश हुई। वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से बारिश हो रही है।

इन जिलों के लिए येलो अलर्ट

मौसम विभाग की ओर से कानपुर, बिजनौर, अमरोहा, मेरठ सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, मेरठ, बिजनौर, अमरोहा, रामपुर, संभल, बंदायू, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, फर्रुखाबाद, हरदोई, कन्नौज, कानपुर देहात, उन्नाव और सीतापुर, लखीमपुर खीरी, लखनऊ, बाराबंकी, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर और गोंडा के लिए भी येलो अलर्ट हुआ है। 24 से 27 जनवरी तक ऐसी ही स्थिति बनी रहने की बात कही जा रही है।

ये भी पढ़ें : UP : हाइवे पर डंपर का तांडव, बाप-बेटे और दामाद समेत 6 की मौत 

ये भी पढ़ें : Lucknow : सीएम Yogi बोले-‘मोदी है तो मुमकिन है बन गया है वैश्विक मंत्र’, BJP कार्यसमिति की बैठक..