Wednesday, May 1सही समय पर सच्ची खबर...

लोकसभा चुनाव 2024 : यूपी की इन 8 सीटों पर कल होगा मतदान..

LokSabhaElections2024 : Voting tomorrow on these 8 seats of UP

समरनीति न्यूज, लखनऊ : Loksabha Election 2024 लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान कल यानी गुरुवार को होगा। पहले चरण में देश में 21 राज्यों की कुल 102 सीटों पर मतदान होगा। वहीं यूपी की 8 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। पहले चरण में यूपी के बिजनौर, नगीना, सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, मुरादाबाद, रामपुर और पीलीभीत सीट पर वोटिंग होगी। पहले चरण में यूपी के मतदान के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना हो गई हैं। सुरक्षा व्यवस्था बेहद चुस्त है। पुलिस और पैरामिलेट्री फोर्स के जवानों को तैनात किया गया है। फोर्स को रिजर्व भी रखा गया है।

बिजनौर-नगीना, मुरादाबाद-रामपुर समेत यहां पड़ेंगे वोट

मतदान की तैयारियों और व्यवस्था पर जानकारी देते हुए प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने कहा है कि यूपी में पहले चरण में 8 सीटों पर 80 उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतरने वाले हैं।

ये भी पढ़ें : झांसी : बसपा ने मतदान से पहले प्रत्याशी को पार्टी से निकाला, जिलाध्यक्ष भी बदला 

मतदान के लिए 14 हजार से ज्यादा पोलिंग बूथ बने हैं। कहा कि सबसे ज्यादा मतदाता मुरादाबाद लोकसभा सीट पर हैं। वहीं सबसे कम मतदाता बिजनौर की नगीना लोकसभा सीट पर वोटर हैं।

मुरादाबाद में सबसे ज्यादा वोटर,  शाम 6 बजे तक वोटिंग

यह भी बताया कि 14845 में 3145 पोलिंग स्टेशन संवेदनशील हैं। इन स्टेशनों पर लाइव ब्रॉडकास्टिंग की व्यवस्था होगी। उन्होंने बताया कि अर्धसैनिक बलों के लिए आपातकालीन स्थिति में हेलीकॉप्टर और एयर एंबुलेंस की व्यवस्था रखी गई है। मतदाता शाम 6 बजे तक वोट डाल सकेंगे।

ये भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव 2024 : आपके जिले में कब पड़ेंगे वोट, यहां पढ़िए पूरी जानकारी..