Sunday, June 23सही समय पर सच्ची खबर...

Kanpur : महिला डाॅक्टर की मेडिकल कॉलेज की 4वीं मंजिल से गिरकर मौत, हत्या-आत्महत्या में उलझा मामला

kanpur : Female doctor suspected death after falling from 4th floor of medical college

समरनीति न्यूज, कानपुर : बीती देर रात कानपुर में एक सनसनीखेज घटना हो गई। गणेश शंकर विद्यार्थी मेमोरियल मेडिकल कालेज (कानपुर मेडिकल कालेज) की 4वीं मंजिल से गिरकर संदिग्ध परिस्थितियों में एक महिला डॉक्टर की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि महिला डाक्टर ने इसी साल एमबीबीएस (MBBS) की पढ़ाई पूरी की थी। अब वह मेरठ मेडिकल कॉलेज से इंटर्नशिप कर रही थीं। वह मूलरूप से बरेली की रहने वाली थीं।

साथी डाक्टर्स के साथ कर रही थीं पार्टी

जानकारी के अनुसार महिला डॉक्टर अपने दो साथी डॉक्टरों के साथ देर रात करीब 1 बजे मेडिकल कॉलेज के नए भवन की छत पर पार्टी कर रही थीं। इसी दौरान संदिग्ध परिस्थितियों में छत से नीचे आ गिरीं। परिवार के लोगों ने

यूपी की बड़ी खबर : मेडिकल कालेज प्राचार्य व 3 डाक्टर्स समेत 9 के खिलाफ दुष्कर्म-हत्या का मुकदमा

हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है। जानकारी के अनुसार बरेली जिले के सुरेश शर्मा नगर में रहने वाले प्रिंटिंग प्रेस कारोबारी प्रदीप तिवारी की बेटी दीक्षा (24) हैं।

परिवार ने लगाया हत्या का आरोप

परिवार में उनके पिता के अलावा मां अनीता उर्फ रेनू तिवारी और भाई मयंक हैं जो कि पुणे में इंजीनियर हैं। वहीं दीक्षा ने कानपुर के जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज से इसी साल एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी की थी।

kanpur : Female doctor suspected death

इसके बाद मेरठ मेडिकल कालेज से इंटर्नशिप करने लगीं। बताते हैं कि पिछले महीने ही दीक्षा ने इंटर्नशिप शुरू की थी। बुधवार देर रात दीक्षा अपने दो साथी डा. मयंक और डा. हिमांशु के साथ जीएसबीएम मेडिकल कॉलेज के नए भवन की 4वीं मंजिल पर पहुंचीं।

पुलिस हिरासत में दो डाक्टर्स

बताते हैं कि वहां तीनों ने पार्टी की। इसी बीच दीक्षा छत से डक के रास्ते संदिग्ध हालात में नीचे गिरीं। वह गंभीर रूप से घायल हो गईं। साथी डॉक्टर ने पुलिस को इसकी जानकारी दी। गंभीर हालत में

ये भी पढ़ें : अमरोहा : ‘हवेली’ में आब्जर्वर की कढ़ाई पनीर में निकली हड्डी, मची खलबली-होटल सील

उन्हें को एलएलआर अस्पताल पहुंचाया गया। वहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने महिला डाक्टर के दोनों साथी डॉक्टरों को हिरासत में ले लिया है। वहीं महिला डाॅक्टर के परिवार के लोगों ने बेटी की हत्या का आरोप लगाया है।

पुलिस ने कहा, छाबीन जारी

डीसीपी सेंट्रल रामसेवक गौतम का कहना है कि महिला डॉक्टर देर रात अपने दो साथी डॉक्टर्स के साथ मेडिकल कॉलेज की छत पर थीं। एक साथी ने उनके गिरने की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस और फोरेंसिक टीम जांच में जुटी हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने और परिवार की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

वाइस प्रिंसिपल ने कही यह बात

पुलिस यह पता करने में जुटी है कि महिला डाॅक्टर इतनी रात में दोनों डाक्टर के साथ वहां क्यों गईं। उधर, मेडिकल कॉलेज की वाइस प्रिंसिपल डॉ. ऋचा गिरी का कहना है कि कॉलेज कैंपस में यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। तीनों छात्र 2018 बैच के थे और बीती देर रात कानपुर मेडिकल कॉलेज परिसर में अनधिकृत तरीके आए। उन्होंने कहा कि तीनों डाक्टर्स बाहर किराए का कमरा लेकर रहा करते थे। कैंपस से इनका कोई लेना-देना नहीं था।

ये भी पढ़ें : नर्स से छेड़छाड़ करने वाले डाक्टर का तबादला, जांच में उलझी पुलिस