Friday, March 29सही समय पर सच्ची खबर...

जिला जेल में 14 कैदी HIV संक्रमित, अधिकारियों में हड़कंप मचा

Jhansi District Jail created stir after 14 prisoners were found HIV infected

समरनीति न्यूज, डेस्क : जिला कारागार में उस समय हड़कंप मच गया, जब पता चला कि जेल में निरुद्ध 14 बंदी एचआईवी से संक्रमित हैं। अधिकारियों ने उनका इलाज शुरू कराया है। इसके अलावा जांच में पता चला है कि 75 कैदी ऐसे हैं जो अलग-अलग बीमारियों से पीड़ित हैं। उनका भी इलाज चल रहा है। रिपोर्ट्स के अनुसार जिला कारागार में क्षमता से करीब 3 गुना कैदी बंद हैं। पूरा मामला झांसी जिला कारागार से जुड़ा है। झांसी के जिला कारागार में 536 बंदी रखने की क्षमता है, जबकि लगभग 1600 बंदी मौजूद हैं।

70 दूसरे असाध्य रोगों से ग्रसित

जिला कारागार में निरुद्ध बंदियों के स्वास्थ्य का हर चौथे दिन मुख्य चिकित्सा अधिकारी की ओर से भेजे गए डाक्टरों द्वारा चेकअप होता है। इसी दौरान जांच में इसका खुलासा हुआ है। जानकारी के अनुसार एचआइवी, कैंसर, क्षय रोग, ब्लडप्रेशर, शुगर जैसी गंभीर बीमारियों से कई बंदी ग्रसित हैं। ऐसे मरीजों का इलाज चल रहा है।

सभी का किया जा रहा है उपचार

पिछले दिनों जांच में जिला कारागार में बंद 14 मरीज एचआइवी संक्रमित मिले। झाँसी के वरिष्ठ कारागार अधीक्षक रंग बहादुर पटेल का कहना है कि जेल में आने के 2-3 दिन में बंदियों की एचआइवी व अन्य गम्भीर बीमारियों की जांच होती है। यह सभी 14 एचआइवी संक्रमित शुरुआती जांच में मिले हैं। सभी का उपचार कराया जा रहा है।

यूपीः हाईप्रोफाइल सेक्स रैकेट का खुलासा, महिला लीडर समेत 8 लड़कियां और 7 लड़के गिरफ्तार

ये भी पढ़ें : यूपीः हाईप्रोफाइल सेक्स रैकेट का खुलासा, महिला लीडर समेत 8 लड़कियां और 7 लड़के गिरफ्तार 

ये भी पढ़ें : लखनऊ में सैलून-स्पा सेंटरों पर ताबड़तोड़ छापे, सेक्स रैकेट में 20 युवतियां-15 युवक गिरफ्तार