Tuesday, April 30सही समय पर सच्ची खबर...

अयोध्या में सीएम योगी बोले, पहले हिंदू बोलने में होता था संकोच, अब धर्म के प्रति आया सम्मान भाव

CM Yogi said in Ayodhya earlier there was hesitation in speaking Hindu

समरनीति न्यूज, अयोध्या : भगवान श्री राम की जन्म भूमि अयोध्या में आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहे। अपनी एक दिवसीय यात्रा के दौरान सीएम योगी ने बड़ा भक्तमाल में विराजमान भगवान सीता वल्लभ को सोने का मुकुट और छत्र धारण कराया। फिर वहां आयोजित कार्यक्रम को संबोधित भी किया।

CM Yogi said in Ayodhya earlier there was hesitation in speaking Hindu

सीएम बोले, 500 साल के संघर्ष के बाद 22 नवंबर को विराजमान होंगे रामलला

सीएम योगी ने कहा कि एक लंबे संघर्ष के बाद मंदिर आंदोलन सफल हुआ है। उन्होंने कहा कि अयोध्या कैसी होनी चाहिए, अब इसकी शुरुआत हो रही है। कहा कि 500 साल तक चले लंबे संघर्ष के बाद रामलला 22 जनवरी को विराजमान होंगे। सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी मंदिर का उद्घाटन करने आ रहे हैं।

CM Yogi said in Ayodhya earlier there was hesitation in speaking Hindu

इसलिए ऐसे वक्त में अयोध्या के लोगों की जिम्मेदारी और बढ़ जाती है। सीएम ने कहा कि दीपोत्सव में 52 देश के राजदूत शामिल होने आए थे। इस तरह दीपोत्सव का प्रचार 52 देशों में हुआ है। सीएम ने कहा कि आने वाले दिनों में कई और कार्यक्रम होंगे। उन्होंने कहा कि बड़ा भक्तमाल में मुकुट अर्पण का समारोह भविष्य के कार्यक्रमों की आधारशिला है।

गरम भोजन योजना का किया शुभारंभ, बच्चों को खुद परोसा खाना

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी ने गरम भोजन योजना का शुभारंभ भी किया। दरअसल, यह योजना बेसिक शिक्षा विभाग, पंचायती राज विभाग और स्वास्थ विभाग के साथ-साथ खाद्य एवं रसद विभाग के संयोजन से चलाई जाएगी। योजना का शुभारंभ करते हुए सीएम योगी ने अपने हाथ से बच्चों को परोसकर खाना खिलाया। साथ ही उनसे बातचीत भी की। फिर हनुमान गढ़ी पहुंचे और आरती के बाद साधु-संतों से मुलाकात भी की।

ये भी पढ़ें : सीतापुर में दर्दनाक हादसा, पिता व दो बेटों समेत चार की मौत, अयोध्या..