Tuesday, April 30सही समय पर सच्ची खबर...

लखनऊ-कानपुर-बांदा-सीतापुर में तेज हवाओं के साथ बारिश

Rain with strong winds in Lucknow-Kanpur-Banda-Sitapur

समरनीति न्यूज, लखनऊः प्रदेश में मौसम विभाग के अनुमान से कुछ पहले ही बारिश हो गई। मौसम विभाग ने 29 और 30 मार्च को कानपुर, वाराणसी, सीतापुर, जौनपुर, गाजीपुर और बस्ती के साथ ही गोरखपुर में बारिश का संभावना जताई थी। इसी बीच आज मौसम विभाग के अनुमान से पहले ही यूपी के कई शहरों में बारिश हुई। तेज हवाएं भी चलीं। कुछ शहरों में तेज बारिश हुई तो कुछ में बूंदाबांदी होती रही। हालांकि, लॉकडाउन के चलते आम लोग घरों में ही रहे। साथ ही सड़कों पर पूरी तरह से सन्नाटा पसरा रहा। बारिश के बाद सड़कें गीली हो गईं। सड़कें तराबोर नजर आईं।

धूलभरी आंधी के साथ बूंदाबांदी-बारिश

शुक्रवार को राजधानी लखनऊ और सीतापुर जिले में बारिश हुई। तेज हवाएं भी चलती रहीं। लोगों को बीते कुछ दिनों से बढ़ें तापमान से भी छुटकारा मिला। इसी तरह कानपुर के कल्याणपुर क्षेत्र में पनकी रोड क्रसिंग से पुलिया तक जलभराव भी दिखाई दिया।

ये भी पढ़ेंः अनोखी बातः ‘जनता कर्फ्यू’ में जन्मी बेटी, ‘कोरोना’ रखा नाम

लखनऊ के मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता का कहना है कि मौसम में यह परिवर्तन जम्मू कश्मीर पर बने पश्चिमी विक्षोभ के कारण हुआ है। सीतापुर में भी मौसम का मिजाज बदला रहा। बांदा जिले में भी सुबह से बादल छाए रहे। धूप ने आंख-मिचौली की, लेकिन बाद में बूंदाबांदी शुरू हो गई। देखते ही देखते बारिश शुरू हो गई। हालांकि, लाकडाउन के चलते लोगों ने घरों से ही बारिश का आनंद लिया।

ये भी पढ़ेंः होटल में सिंगर कनिका कपूर के साथ ठहरा था युवक, पुलिस को तलाश