Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

viral video : स्‍कूल में ठुमके लगाकर वीडियो बनाने वाली शिक्षिका सस्पेंड, जांच शुरू

Viral video : Teacher who made video while dancing in school suspended, investigation started

समरनीति न्यूज, लखनऊ : Teacher Dance Video बुलंदशहर जिले में शिक्षण कार्य छोड़ स्कूल में ठुमके लगाकर डांस करना और वीडियो रील बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल करना एक शिक्षिका को भारी पड़ गया। सोशल मीडिया पर जैसे ही शिक्षिका के वीडियो वायरल होने शुरू हुए, शिक्षा विभाग के अधिकारी भी हैरान रह गए। बीएसए ने कार्रवाई करते हुए शिक्षिका को निलंबित कर दिया है। साथ ही उसके खिलाफ जांच बैठा दी है। साथ ही आरोपी शिक्षिका को दूसरे स्कूल से संबंद्ध कर दिया गया है।

वीडियो वायरल होने पर मामले ने तूल पकड़ा

दरअसल, यह पूरा मामला बुलंदशहर जिले के शिकारपुर ब्लाक के संविलियन उच्च प्राथमिक विद्यालय रिवाड़ा से जुड़ा है। वहां के प्रधानाध्यापक भीम प्रकाश की ओर से सहायक अध्यापिका प्रभा नेगी पर समय पर स्कूल नहीं आने, मनमानी करने, स्टाफ से अभद्रता करने, जाति सूचक शब्दों का इस्तेमाल करने और मेज पर बैठने के अलावा बैंच पर बच्चों के बस्तों पर पैर रखने जैसे आरोप लगाए थे।

ये भी पढ़ें : UP : कोचिंग के बहाने 12वीं की छात्रा से स्कूल में अश्लील हरकतें, दो शिक्षक निलंबित, वीडियो वायरल..

साथ ही यह भी आरोप लगाए थे कि शिक्षिका अभिलेखों से छेड़खानी करने के साथ-साथ, बच्चों को पढ़ाने की बजाय वीडियो रील बनाने में लगी रहती हैं। शिकायत के बाद भी शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने उचित कार्रवाई नहीं की।

आरोपों की जांच शुरू, दूसरे स्कूल से संबद्ध

इसी बीच सोशल मीडिया पर शिक्षिका का डांस वीडियो वायरल हुआ। इसके बाद मामला तूल पकड़ गया। बताते हैं कि शिक्षा विभाग ने जांच कराने के बाद पुष्टि होने पर शिक्षिका को निलंबित कर दिया। शिक्षिका को प्राथमिक विद्यालय सिद्धनंगला में संबद्ध कर दिया गया है। बीएसए डा. लक्ष्मीकांत पांडे का कहना है कि स्कूल में वीडियो रील बनाने वाली शिक्षिका प्रभा नेगी को सस्पेंड किया गया है। आरोपों की जांच कराते हुए आगे की कार्रवाई की जा रही है।

ये भी पढ़ें : UP : 13 छात्राओं से अश्लील हरकतें करने वाला कंप्यूटर टीचर मो. अली गिरफ्तार, शिक्षिका शाजिया समेत दो सस्पेंड