Friday, April 19सही समय पर सच्ची खबर...

UP : कैसे डोरेमोन ने बचाई 6 साल के बच्चे की जान, पढ़िए अलाया अपार्टमेंट हादसे से जुड़ी खबर

UP : How Doraemon saved life of 6-year-old Mustafa, read News related to Alaya apartment accident in Lucknow

समरनीति न्यूज, लखनऊ : लखनऊ में पांच मंजिला बिल्डिंग अलाया अपार्टमेंट हादसा लोगों के दिलों में गहरा दुख और डर छोड़ गया है। इसमें दो महिलाओं की मौत हो चुकी है। इसी बीच इससे जुड़ी एक रौचक खबर भी सामने आ रही है। पता चलता है कि बच्चों के पसंदीदा कार्टून डोरेमान के एपिसोड ने कैसे एक 6 साल के बच्चे मुस्तफा हैदर की जान बचाई। जी हां, सुनने और पढ़ने में भले ही यह अटपटा सा लगे, लेकिन है सच।

मां और दादी का हादसे में हो चुका है देहांत

हादसे में बचे मुस्तफा ने बताया कि वह अपार्टमेंट गिरने के समय बैठकर टीवी पर कार्टून देख रहा था। इसी बीच घर हिलने लगा और मां और दादी इधर-उधर, भागती दिखाई दीं। तभी वह भी घबरा सा गया। बच्चे का कहना है कि उसे डोरेमान के उस एपिसोड (11वें) की याद आई। जिसमें मुख्य किरदार नोबिता ने भूकंप आने पर बेड के नीचे छिपने की बात बताई थी। उसे याद करके मासूम मुस्तफा को भी लगा कि शायद भूकंप आया है और इसीलिए घर हिल रहा है। वह तुरंत बेड के नीचे जाकर छिप गया। इसके कुछ देर बाद बेहोश हो गया।

दूसरे दिन जब उसकी आंख खुली तो उसकी दादी का देहांत हो चुका था। फिर दोपहर बाद मां की मौत की भी खबर आ गई। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उसने यह बात बुधवार सुबह लगभग 10 बजे बताई। तबतक उसे पता नहीं था कि मां और दादी का देहांत हो चुका है। डोरेमान ने उसकी जान बचा ली, लेकिन मां और दादी की मौत का गम उसे भूलेगा नहीं।

Lucknow Building Collapse : लखनऊ में सपा प्रवक्ता की मां-पत्नी की मौत, जांच टीम गठित, DGP ने कहीं ये बातें..

ये भी पढ़ें :  Video Viral : पिता के सामने बेटी से अश्लील हरकत, वीडियो वायरल-गिरफ्तार